शराब घोटाला : विज के साथ खड़े हुए खट्टर, बोले- जांच में जिसका नाम उसके खिलाफ होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 11:38 AM (IST)

चंडीगढ़/फरीदाबाद (अविनाश पांडेय/पूजा) : शराब घोटाले की एस.ई.टी. रिपोर्ट पर कार्रवाई को लेकर गृह मंत्री अनिल विज और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के बीच छिड़े द्वंद्व के बीच अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सख्त रुख अख्तियार किया है। मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री विज की सिफारिश का समर्थन करते हुए कहा कि एस.ई.टी. की जांच में जिसका भी नाम आएगा उस पर कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को इशारों में नसीहत देते हुए कहा कि किसी के मानने या न मानने से व्यवस्था नहीं चलती। मसलन, मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार उन्हें चलानी है और वह अपने अनुसार समय पर उचित फैसला करेंगे। दरअसल, गृह मंत्री द्वारा ई.टी.सी. शेखर विद्यार्थी और आई.पी.एस. प्रतीक्षा गोदारा के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश पर एक दिन पहले उपमुख्यमंत्री ने एस.ई.टी. रिपोर्ट को सिरे से खारिज हुए विद्यार्थी का बचाव किया था। उसके बाद ही गठबंधन सरकार में दोनों नेताओं के बीच विवाद की अटकलें शुरू हो गई थीं।

आबकारी अफसरों पर कार्रवाई नहीं हुई तो बढ़ेगा टकराव 
एस.ई.टी. की रिपोर्ट को लेकर जिस तरह से विज और दुष्यंत के बीच रस्साकसी चल रही है उसमें यदि मुख्यमंत्री की ओर से समय पर आबकारी विभाग के अफसरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो यह मामला आगे बढ़ सकता है। हालांकि जिस तरह से मुख्यमंत्री ने अपने बयानों में साफ संकेत दिया है उससे अब इन अफसरों में भी खलबली मच गई है।

विज की सिफारिश पर मुख्यमंत्री करेंगे फैसला 
गृह मंत्री ने एस.ई.टी. रिपोर्ट को स्वीकार करने के बाद दो अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश करते हुए विजीलैंस को जांच सौंपने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया है। इस मामले पर अंतिम निर्णय अब मुख्यमंत्री ही करेंगे। मुख्यमंत्री के ताजा बयान से साफ है कि वह इस घोटाले में शामिल अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि विज के सिफारिश पर वह जल्द ही विजीलैंस जांच के लिए हरी झंडी दे सकते हैं। 

एस.ई.टी. रिपोर्ट पर विपक्षी दलों की राजनीति ठीक नहीं : विज
गृह मंत्री विज ने शराब घोटाले पर जांच को लेकर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर कहा कि विपक्ष का काम सकारात्मक विपक्ष करना है, हर चीज का विरोध करना ठीक नहीं। विज ने कहा एस.ई.टी. ने अपनी रिपोर्ट हमें सौंपी है जिस पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को रिकमैंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तो कार्रवाई चल रही है। इस पर विरोध करना ठीक नहीं। वहीं प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई खेल नीति को दीपेंद्र हुड्डा के भेदभाव नीति करार देने पर विज ने जवाब देते हुए कहा कि इनके समय में चुन-चुन कर खिलाडिय़ों को ईनाम दिए जाते थे लेकिन हमारी खेल नीति में ऐसा नहीं है। 

जांच पूरी होने तक अपने पदों से इस्तीफा दें गृह मंत्री और आबकारी मंत्री : दीपेंद्र
राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि शराब घोटाले के असली गुनहगारों और चहेते शराब माफियाओं को बचाने के लिए सरकार आबकारी और गृह मंत्री के टकराव का ड्रामा कर रही है। शराब घोटाले के असली घोटालेबाजों तक पहुंचने के लिए हाईकोर्ट के सीटिंग जज से जांच जरूरी है। उन्होंने कहा कि आबकारी मंत्री और गृह मंत्री खुले तौर पर शराब घोटाले में एक-दूसरे पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसे में दोनों मंत्रियों के पद पर रहते निष्पक्ष जांच संभव नहीं, इसलिए दोनों को जांच पूरी होने तक अपने पदों से इस्तीफा देना चाहिए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static