हरियाणा में विधानसभा चुनाव के चलते तीन दिन बंद रहेंगे शराब के ठेके, इन राज्यों के इलाकों में भी रोक

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 03:41 PM (IST)

हरियाणा डेस्क. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन दिन तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। चुनाव आयोग ने इस संबंध में जानकारी दी है। हरियाणा में शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी, साथ ही दिल्ली, यूपी, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के हरियाणा से सटे इलाकों में भी ठेकों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

बंद रहने का समय

जानकारी के अनुसार, हरियाणा में 3 अक्टूबर को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। इसके बाद गुरुवार शाम 6 बजे से लेकर 5 अक्टूबर की शाम तक सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा 8 अक्टूबर को चुनाव परिणाम के दिन भी शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। इस तरह कुल मिलाकर तीन दिन तक शराब की दुकानों पर तालाबंदी रहेगी। विशेष बात यह है कि हरियाणा की सीमा से सटे हुए इलाकों में 5 किलोमीटर के दायरे में भी शराब की दुकानें खोलने पर प्रतिबंध रहेगा।

पहले भी बंद रही थीं दुकानें

इससे पहले 2 अक्टूबर को देशभर में गांधी जयंती पर ड्राई डे था, जिसके कारण उस दिन भी शराब की दुकानें बंद रही थीं। इस महीने हरियाणा में कुल चार दिन शराब की दुकानों को बंद रखना पड़ेगा।

चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान से पहले प्रचार का शोर थम जाएगा। शाम 6 बजे के बाद चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा, हालांकि डोर टू डोर वोट मांगने की अनुमति होगी। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी, जिसके बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News

static