फरीदाबाद के इन अस्पतालों में मिलेगा आयुष्मान कार्ड का लाभ, देखें सूची

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 09:02 PM (IST)

फरीदाबाद: हरियाणा सरकार ने उन परिवारों के लिए भी आयुष्मान कार्ड देने की योजना शुरू की है जिनकी सालाना आय 1.80 लाख रुपए से कम है। इस योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 21 नवंबर को की है। इस बीच प्रदेश के उन अस्पतालों की लिस्ट भी जारी की गई है, जिनमें आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज करवाने की सुविधा उपलब्ध होगी। इस लिस्ट में हरियाणा के 656 अस्पतालों के नाम शामिल हैं। बता दें कि इस सूची में प्राइवेट अस्पतालों के साथ ही सरकारी अस्पतालों के नाम भी शामिल हैं। लिस्ट में फरीदाबाद के भी 30 अस्पतालों का नाम शामिल है। 

 

PunjabKesari

 

 

31 दिसंबर तक पात्रों को योजना का लाभ देने का लक्ष्य निर्धारित

 

आयुष्मान योजना के तहत दिए जा रहे हेल्थ कार्ड का इस्तेमाल करने के लिए नए अस्पतालों की लिस्ट में कई ऐसे हॉस्पिटल भी शामिल हैं, जिनमें पहले यह सुविधा नहीं थी। बता दें कि आयुष्मान कार्ड योजना पूरे हरियाणा में 3 फेस में आयोजित की जाएगी। इसकी पहली लिस्ट सरकार द्वारा जारी कर दी गई है।

 

PunjabKesari

 

वहीं दूसरी और तीसरी लिस्ट भी 31 दिसंबर जारी कर तक सभी पात्रों को इसका लाभ देने का लक्ष्य रखा गया है। योजना का लाभ उठाने के लिए आम पब्लिक किसी भी सीएससी सेंटर पर या फिर किसी भी सरकारी अस्पताल में जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static