लाॅकडाउन: सिरसा में फंसे दो दर्जन से ज्यादा कश्मीरी, प्रशासन से लगाई घर पहुंचाने की गुहार

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 12:31 PM (IST)

सिरसाा(सतनाम): हरियाणा के सिरसा में जम्मू कश्मीर के करीब 25 लोग लॉकडाउन के चलते फंस गए हैं। इसके लिए उन्हाेंने आज सिरसा के एसपी से मुलाकात की और उन्हें कश्मीर भेजने की गुहार लगाई। एसपी ने सिरसा  के डीएसपी राजेश कुमार को मामले का जिम्मा सौंपा। इसके बाद डीएसपी ने जम्मू कश्मीर पुलिस अधिकारियों से संपर्क साधा। बताया जा रहा है कि अभी तक इन लोगों को सिरसा से जम्मू कश्मीर जाने की परमिशन नहीं मिल पाई है जिस कारण उनकी परेशानियां और बढ़ गई है।

मीडिया से बातचीत करते हुए कश्मीर निवासी इरफान खान ने बताया कि पिछले 15 सालों से सिरसा में काम कर रहे है, 4 दिन पहले सिरसा में लॉकडाउन लग गया। जिस कारण उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हाेंने कहा कि उनके परिवार के अनेक सदस्य डबवाली और बठिंडा से जम्मू कश्मीर के अनेक जिलों में पहुंच चुके हैं, लेकिन उनको अभी तक सिरसा पुलिस की तरफ से परमिशन नहीं मिल पाई है। इरफान खान ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही उन्हें भी जम्मू-कश्मीर जाने की अनुमति मिल जाएगी। 

वहीं इस बारे सिरसा के डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि  जम्मू कश्मीर के कुछ लोगों ने एसपी अरुण को  जानकारी  दी थी कि वह लॉकडाउन के चलते सिरसा में फस गए हैं, जिसकी जांच वे खुद कर रहे हैं।  डीएसपी ने कहा कि उन्होंने जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारियों से बातचीत की है, लेकिन अभी तक इन कश्मीरी लोगों की समस्या का समाधान नहीं निकल पाया है।

उन्होंने कहा कि इस मामले को वह उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाएंगे। उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाने के बाद यदि इनको जम्मू-कश्मीर भेजने की अनुमति मिल जाएगी तो उनको तुरंत भेज दिया जाएगा, नहीं तो इन कश्मीरी लोगों की देखभाल सिरसा पुलिस करेगी।

इसके साथ कश्मीरी लोगों द्वारा सिरसा के डीएसपी को उनके परिजनों को खाना उपलब्ध करवाने की मांग की थी। इस पर डीएसपी राजेश कुमार ने तुरंत सिरसा की सामाजिक संगठनों से तालमेल कर इन लोगों के परिजनों को खाना उपलब्ध करवाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static