सोने के नाम पर लाखों की लूट- झांसे में लाने के लिए बुजुर्ग दंपति ने प्लान में KMP को भी जोड़ा(VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 03:07 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): केएमपी हाईवे के निर्माण के दौरान खुदाई में सोना-चांदी मिलने का झांसा देकर एक दुकानदार से 17 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने दुकानदार को झांसे में लाने के लिए कई बार सोने व चांदी के सिक्के भी जांच कराने के लिए दिए। बाद में करीब डेढ़ किलो तांबा थमा कर 17 लाख रुपये की चपत लगा गए। अपने साथ हुई ठगी पता लगने पर दुकानदार अपने स्तर पर ठगों की तलाश करता रहा। फरवरी में हुई ठगी की शिकायत अब दुकानदार ने पुलिस को दी है, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मामला हरियाणा के जिला सोनीपत का है, यहां के गांव सलीमसर का निवासी कृष्ण के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। कृष्ण ने बताया कि घटना से कई महीने पहले उनकी दुकान पर 70-75 वर्षीय बुजुर्ग दंपति आए थे। दंपति ने उसे एक चांदी का सिक्का उसे दिया और जांच कराने की बात कही। सिक्का चांदी का ही था, बाद में 15 दिन बाद आए और सिक्के के बारे में पूछा जिस पर उसने सिक्का वापस कर दिया। दंपति ने बताया कि उनके पास सोना भी है, जो उनको केएमपी के कार्य के दौरान खुदाई करते वक्त मिला था। उन्होंने एक सिक्का और दे दिया और कहा कि अगर सही निकले तो फोन पर बात करना। इसके बाद 29 फरवरी को उनका फोन आया और सोना बेचने की बात कही।

PunjabKesari, sonipat, haryana

कृष्ण ने बताया कि उसने अपने रिश्तेदारों व जानकारों से रुपये लेकर 17 लाख रुपये का इंतजाम किया। बुजुर्ग दंपती ने 1 मार्च को मिलने के लिए महलाना नहर के पास बुलाया। वह अपने बेटे के साथ पैसे लेकर वहां पहुंच गया, उसे सोने के नाम पर तांबा दे दिया गया, जिसका पता बाद में जांचने पर हुई। पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने उनको अपना पता उदयपुर के पास प्रमाद नाम का गांव बताया था और खुद को मजदूर बताया था। बुजुर्ग दंपती उनसे 17 लाख रुपये की ठगी कर ले गए। पीड़ित दिए गए फोन नंबर पर अपने स्तर पर आरोपियों के बारे में पता लगा रहा था, मगर उनका कोई सुराग नहीं लग पाया। फिलहाल पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

इस मामले की जानकारी देते हुए सदर थाना एसएचओ सुनील कुमार ने बताया कि गांव सलीमसर निवासी कृष्ण ने हमें शिकायत दी थी कि राजस्थान के रहने वाले एक बुजुर्ग दम्पति ने उसके साथ नकली सोना देकर लाखों रुपये की ठगी को अंजाम दिया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static