पहलवान विनेश फोगाट के राजनीति में आने पर ताऊ महावीर सिंह फोगाट ने दिया बड़ा बयान, बोले- मैं खिलाफ हूं"

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 11:13 AM (IST)

डेस्कः पहलवान विनेश फोगाट हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई। उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले यह फैसला लिया और अब कांग्रेस की टिकट पर जुलाना से उम्मीदवार हैं। हालांकि विनेश का राजनीति में जाना उनके ताऊ और कुश्ती के गुरु महावीर सिंह फोगाट को रास नहीं आया। महावीर फोगाट ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं विनेश की राजनीति में आने के खिलाफ हूं।

आपको बता दें कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने पिछले हफ्ते कांग्रेस का दामन थाम लिया था। इससे पहले विनेश और बजरंग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इसके बाद वे कांग्रेस महासचिव प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल, एआईसीसी महासचिव प्रभारी हरियाणा दीपक बाबरिया, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा की मौजूदगी में एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस में शामिल हुए थे। 

उनके ताऊ ने कहा कि मैं चाहता हूं कि उसको एक और ओलंपिक खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरी सोच थी कि वो (विनेश) 2028 के ओलंपिक की तैयारी करें। विनेश को गोल्ड मेडल के लिए खेलना था। महावीर फोगाट ने कहा कि खिलाड़ियों को तब राजनीति में आना चाहिए, जब उनकी आस छूट जाए। विनेश एक ओलंपिक और लड़ सकती थीं। उन्हें पहले ओलंपिक लड़ना चाहिए था, फिर राजनीति में आना चाहिए था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static