ठगी का नया तरीका: आशा वर्करों को जरिया बनाकर लोगों के पैसों पर लगा रहे सेंध

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 11:57 PM (IST)

रोहतक: हरियाणा के भिवानी में जननी सुरक्षा योजना के नाम पर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। भिवानी के गांव धनाना में आशा वर्करों से 25 गर्भवती महिलाओं के नंबर और अकाउंट डिटेल हासिल कर उनके खातों से पैसे उड़ा लिए गए। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के के मुताबिक, गांव धनाना की आशा वर्कर मंजू, गुड्डी और कांता ने बताया कि तीन दिन पहले उनके पास फोन कॉल आई। फोन करने वाले शख्स ने बताया कि वह पंचकूला हेल्थ डिपार्टमेंट से बोल रहे हैं, गर्भवतियों के नाम, फोन नंबर चाहिए, क्योंकि जननी सुरक्षा योजना के तहत 3-3 हजार रुपये भेजने हैं। ऐसे में आशा वर्करों ने पात्र महिलाओं के फोन नंबर शेयर कर लिए। इसके बाद शातिर ने उन नंबरों पर फोन करके महिलाओं से अकाउंट डिटेल हासिल कर लिया। फिर उनके खातों से रुपये निकाल लिए।

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए कृष्ण बताते हैं, 'मेरे पास फोन आया। बताया गया कि वो स्वास्थ्य विभाग से बोल रहे हैं। उन्होंने बैंक खाते का नंबर और आधार नंबर मांगा। मेरी पत्नी जननी सुरक्षा योजना के तहत पात्र है। मेरे अकाउंट में सिर्फ 100 रुपये थे। फोन करने वाले ने कहा कि अकाउंट में मिनिमम बैलेंस के तौर पर 1000 रुपये होने जरूरी है। ऐसे में मैंने दोस्त से कहकर अकाउंट में 900 रुपये डलवाए. गूगल पे पर 1000 रुपये की रिक्वेस्ट आई. मैंने उसपर क्लिक किया तो 1000 रुपये कट गए।'

गांव धनाना के परिवारों को अपना निशाना बनाने वाले शातिर का बिहार कनेक्शन सामने आ रहा है। जिस नंबर से कॉल की गई थी, उसकी लोकेशन बिहार के एक गांव में मिली है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static