ग्लोबल फ्लॉयर शॉपिंग मॉल में लगी आग से लाखों का नुकसान

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 06:28 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): यहां गोल्फ कोर्स रोड स्थित ग्लोबल फ्लॉयर शॉपिंग मॉल की छठी मंजिल पर शनिवार को आग लगने से हडक़ंप मच गया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। गनीमत रही कि आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

ग्लोबल फॉयर माल में मर्सिडीज का शोरूम, रेस्टोरेंट समेत कई अन्य मल्टीनेशनल कंपनियों के कार्यालय भी हैं। मॉल की छठी मंजिल पर एक ऑफिस में शनिवार की सुबह करीब करीब छह बजे आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और दो शोरुम इसकी चपेट में आ गए। सुबह 6.15 बजे दमकल विभाग को सूचना मिली थी, जिसके बाद डीएलएफ, सेक्टर-29 समेत पूरे गुडग़ांव के सभी दमकल केन्द्रों से गाडिय़ां मौके पर पहुंची। मॉल के ऊपरी हिस्से में आग लगने से शीशे टूटकर गिरते रहे, जिससे आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। करीब छह घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान मॉल के सुरक्षा कर्मियों को भी बचाया गया। पांच सुरक्षा कर्मी मॉल की आग में फंस गए थे, जिसके बाद सभी को सीढिय़ों से रेस्क्यू किया गया। सभी को दमकल विभाग और गुडग़ांव पुलिस ने अस्पताल में दाखिल कराया है, जहां पर इनका इलाज किया जा रहा है। आग पूरी तरह बुझ गई है, लेकिन कूलिंग का काम जारी है। मॉल में आग लगने से लाखों का नुकसान होने का अनुमान है।


बीयर बार जलकर हुआ राख:
मॉल में एक बीयर बार भी था, जो आग की चपेट में आने से पूरी तरह जल गया, जिसमें बड़ा नुकसान बताया जा रहा है। इस बार में फर्नीचर समेत अन्य सामान भी राख हो गया। फायर अधिकारियों का कहना है कि शुरूआत में मॉल में धुआं अधिक होने के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतें हुई, जिससे शुरूआत के दो घंटे तक आग पर पानी पहुंचाने में मशक्कत करनी पड़ी।


फॉयर अधिकारी का कहना:
फायर सेफ्टी ऑफिसर नरेन्द्र यादव ने बताया कि इस माल में कई नामी रेस्तरां और लग्जरी गाडिय़ों के शोरूम हैं। आग पर समय पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए गए, जिससे आग ज्यादा नहीं फैली अन्यथा बड़ा नुकसान भी हो सकता था। पांच सुरक्षा कर्मी मॉल की आग में फंस गए थे, जिसके बाद सभी को सीढिय़ों से रेस्क्यू किया गया। सभी को दमकल विभाग और गुडग़ांव पुलिस ने अस्पताल में दाखिल कराया है। पांचों की हालत स्थिर बताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

Recommended News

static