फिरौती व जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी काबू, इंटरनेशनल कॉल के माध्यम से बनाया था प्लान

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 09:54 AM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : रोहतक पुलिस की अपराध शाखा-दो ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जो अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर एक इंटरनेशनल कॉल कर फिरौती मांगने का काम किया। इन्होंने एक स्कूल संचालक और एक रिटायर्ड कर्मचारी से अलग-अलग वर्चुयल सिम के जरिए किसी गैंग से बता कर फिरौती और जान से मारने की धमकी दी।

डीएसपी गोरखपाल राणा ने बताया कि हमारी अपराध शाखा दो ने साइबर सेल की मदद से एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसने अपने दो साथियों के के साथ मिलकर एक रिटायर्ड कर्मचारी व एक स्कूल संचालक से फिरौती मांगने और जान से मारने की धमकी दी थी। तीनों ने टीवी देख कर एक प्लान बनाया कि वे इंटरनेशनल कॉल कर लोगों को किसी गैंग की धमकी देकर फिरौती मांगेंगे।

उन्होंने दोनों ही वारदातों में अलग अलग एप डाउनलोड कर वर्चयल नम्बर हासिल कर गैंग के सदस्य बता कर फिरौती मांगी। ऐप से इन्होंने दो इंटरनेशनल नबंर भी हासिल किये। पुलिस को जब शिकायत मिली तो साइबर सेल के के जरिये इन्हें ट्रेस किया। प्रीतम निवासी गद्दी खेड़ी को गिरफ्तार किया है। इसके साथियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमांड लिया है। तीनो ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है एक बारवीं और दसवीं पास है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static