ऑनलाइन ट्रेडिंग से 89 लाख ठगे

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 10:45 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): साइबर क्राइम थाना क्षेत्र में ऑन ट्रेडिंग के जरिए एक युवक से 0- लाख रुपये की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सेक्टर-22ए, पालम विहार में रहने वाले मनीष जाधव ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि नवंबर माह में  मोबाइल ऐप के जरिए उनकी पहचान क्रिस्टीना जोसफ नामक महिला से हुई थी। महिला ने उससे फॉरेक्स ऐप के बारे में बताते हुए निवेश करने पर अच्छी आमदनी होने की बात कही। क्रिस्टीना जोसफ के कहने पर मनीष ने इस ऐप में पहले 50 हजार रुपए निवेश किए। इस पर उन्हें करीब 12 हजार रुपए का प्रॉफिट हुआ। जिसके बाद उन्होंने यह राशि निकाल ली। बाद में उन्होंने अलग-अलग समय पर 89 लाख रुपए निवेश किए।

 

जिसके बाद उन्हें निवेश की गई राशि पर लॉस होने का मैसेज आया। ऐसे में वह या तो यह राशि इसी अकाउंट में पड़े रहने दें अथवा राशि को निकाल लें। इस पर उन्होंने यह राशि निकालने के लिए मैसेज कर दिया। मैसेज करने के बाद उनसे टैक्स के रूप में और रुपयों की मांग की जाने लगी। जिसके बाद उन्हें अहसास हुआ कि उनके साथ ठगी की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static