हरियाणा प्रगति रैली: नूंह जिले में मनोहर ने दी 660 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को हरी झंडी

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 05:58 PM (IST)

नूंह (अनिल): प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फिरोजपुर झिरका विधानसभा के गांव महू चोपड़ा में लगभग 660 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को हरी झंडी देते हुए जिले को सौगात दी है। मुख्यमंत्री मनोहर ने अपने आधे घंटे से अधिक भाषण के दौरान पूर्व विधायक नसीम अहमद एवं अल्पसंख्यक आयोग के प्रदेश अध्यक्ष की लगभग 52 मांगों में से अधिकतर परियोजनाओं को मंजूरी देते हुए मेवात जिले के लिए अपनी घोषणाओं का पिटारा खोल दिया।

इलाके के लिए सबसे महत्वपूर्ण पीने और सिंचाई के पानी को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाके में किसानों को फसल और लोगों को पीने के लिए पानी की आवश्यकता है, जिस पर सरकार बेहतर तरीके से काम कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक नसीम अहमद के पिता चौधरी शकरुल्ला खान के द्वारा कराए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि उन्हीं की तर्ज पर उनके पुत्र नसीम अहमद जनता की सेवा करता हुआ विकास को बढ़ावा दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब चुनाव का समय आता है तो मेवात के लोग विपक्षी दलों के बहकावे में आ जाते हैं, जिससे उनका विकास अधूरा रह जाता है। उन्होंने कहा कि मेवात से तीनों चुनाव लड़ चुके प्रत्याशी हमेशा मेवात के विकास को लेकर उनसे मांग करते रहते हैं और उनकी मांगों को पूरा किया जाता है लेकिन जनता अगर उन्हें मजबूती के साथ विधानसभा भेजती तो उनके द्वारा मांगों को तेज गति से किया जाता।

PunjabKesari, Haryana

मुख्यमंत्री ने फिरोजपुर झिरका में तिजारा मार्ग से लेकर अरावली की वादियों में शिव मंदिर तक स्ट्रीट लाइट के अलावा सिविल लाइन पर हाई मास्क लाइट, नूंह में जिला स्तरीय खेल स्टेडियम, तिगांव में सीएससी सेंटर, अगौन में पीएचसी सेंटर, महू चोपड़ा के स्कूल को 12वीं तक करने के अलावा 90 ग्राम पोर्टल के द्वारा आई सभी परियोजनाओं को मंजूरी देते हुए लगभग 660 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को हरी झंडी दे दी। इसके लिए उन्होंने कहा कि जहां भी विकास कार्यों की फीजिबिलिटी ओके होगी, वहां पर भी विकास कार्य करा दिया जाएगा। 

हरियाणा प्रगति रैली में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, सोहना विधायक संजय सिंह, हरियाणा अल्पसंख्यक आयोग के राष्ट्रीय चेयरमैन चौधरी जाकिर हुसैन, सहित भाजपा के जिला स्तर के सभी पदाधिकारी और नेता और कार्यकर्ताओं ने हरियाणा प्रकृति रैली में बढ़ चढ़कर भाग लिया। 

मुख्यमंत्री के समक्ष बिजली विभाग और पुलिस विभाग के भ्रष्टाचार की पोल खोली
वहीं पूर्व विधायक एवं रैली के संयोजक नसीम अहमद ने मुख्यमंत्री के समक्ष बिजली विभाग और पुलिस विभाग के भ्रष्टाचार की पोल खोली और बिजली विभाग और पुलिस विभाग में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि बिना लिए दिए बिजली विभाग और पुलिस विभाग में कोई कार्य नहीं होता। उन्होंने कहा कि लंबे समय से बिजली विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारी यहां डेरा डाले हुए हैं जो लोगों को झूठे सच्चे मुकदमों में फंसाया करते हैं और फिर उन्हें मुकदमों से निकालने के एवज में रुपये ऐंठते हैं। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के तुरंत जिले से बाहर तबादला किया जाए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static