CM के गांव पर करोड़ों रुपए का बिजली बिल बकाया, विभाग ने दिया 1 महीने का अल्टीमेटम(Video)

punjabkesari.in Thursday, Jan 04, 2018 - 06:06 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): भले ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल लोगों को बिजली चोरी न करने अौर बिल भरने की नसीहत देते हैं लेकिन उनका खुद का गांव उनके सरकारी विभाग ही इन नसीहत को ठेंगा दिखा रहे हैं। मुख्यमंत्री के पैतृक गांव निंदाना पर बिजली विभाग की 17 करोड़ 97 लाख की देनदारी है, वहीं जिले के सरकारी विभाग के दफतरों ने भी लगभग साढ़े 17 करोड़ रुपए बिजली का बिल जमा नहीं करवाया है। अब विभाग इस मामले में सख्ती के मूढ़ में है अौर बिल जमा करवाने के लिए एक महीने का अल्टीमेटम दिया गया है। यदि समय पर बिल नहीं भरा गया तो बिजली कनेक्शन काटने की शुरूआत की जाएगी। पूरे रोहतक जिले में बिजली विभाग का लगभग 341 करोड़ रुपए बकाया है। 
PunjabKesari
वहीं रोहतक जिले के सरकारी विभागों का हाल भी बुरा है। खुद सरकारी विभाग मुख्यमंत्री के आदेशों की पालना नहीं कर रहे हैं। सिंचाई विभाग, नगर निगम, पंचायत विभाग, पब्लिक हेल्थ, नलकूप सहित अन्य सरकारी विभाग का 17 करोड़ 42 लाख 86 हजार रुपए की बिजली खर्च कर चुके हैं। बिजली निगम की ओर से चार साल में कई बार रिमाइंडर भेजकर बिल का भुगतान करने को कहा गया लेकिन आज तक बकाया राशि जमा नहीं कराई गई। एसई ने नोटिस भेजकर सभी बकाएदारों को अल्टीमेटम दिया है कि यदि एक माह के अंदर राशि नहीं जमा कराई गई तो कनेक्शन काट दिए जाएंगे। 

बकाएदारों की सूचि में है इनके नाम
बकाएदारों की सूची में सिंचाई विभाग पर 7 करोड़ 84 लाख 27 हजार रुपए, नगर निगम पर 5 करोड़ 11 लाख 10 हजार रुपए, पंचायत विभाग पर 17 लाख 15 हजार रुपए, पब्लिक हेल्थ और नलकूप विभाग पर एक करोड़ 8 लाख 47 हजार रुपए अन्य सरकारी विभागों पर 3 करोड़ 21 लाख 87 हजार रुपए की राशि बकाया मिली है। 
PunjabKesari
वहीं कलोई गांव के लोगों ने भी माना कि वे बिजली बिल नहीं भर रहे हैं। गांव के हर आदमी पर 20 लाख से अधिक का बिल बकाया है। उनका कहना है कि बिजली विभाग को कोई बीच का रास्ता निकलना होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static