किसानों से सीएम खट्टर की अपील, आंदोलन छोड़ो, केंद्र से सीधी बातचीत करें

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 02:56 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान सड़कों पर हैं। प्रदेश के  बॉर्डरों पर किसान और पुलिस आमने सामने है, पुलिस दिल्ली जाने से रोकने के लिए वाटर कैनन के साथ आंसू गैस के गोले छोड़ रही हैं, वहीं इससे गुस्साए किसान पुलिस पर पत्थरबाजी भी कर रहे हैं। कई जगह ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। माहौल पूरी तरह तनावपूर्ण बना हुआ है। इसी बीच किसानों के आंदोलन को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बातचीत के लिए हमेशा तैयार है। किसान केंद्र से सीधे बातचीत करें।

PunjabKesari, haryana

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार बातचीत के लिए हमेशा तैयार है। मेरी सभी किसान भाइयों से अपील है कि अपने सभी जायज मुद्दों के लिए केंद्र से सीधे बातचीत करें। आन्दोलन इसका जरिया नहीं है- इसका हल बातचीत से ही निकलेगा। 

वहीं किसानों के विरोध प्रदर्शन और आंदोलन को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीते कल ही कह चुके हैं कि सरकार चर्चा के लिए पूरी तरह तैयार है। कृषि मंत्री ने कहा था कि नए कानून बनाना समय की आवश्यकता थी। पंजाब में हमारे किसान भाई-बहनों को कुछ भ्रम है, हमने भ्रम दूर करने के लिए सचिव स्तर पर वार्ता की। मैंने 3 दिसंबर को सभी किसान यूनियन को फिर बैठक के लिए अनुरोध किया है, सरकार चर्चा के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static