गोल्डन गर्ल मनु ने हरियाणा सरकार की स्पोर्ट्स पॉलिसी पर किया सवाल- क्या ये जुमला है? (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 04:25 PM (IST)

रोहतक(ब्यूरो): हरियाणा के खिलाड़ी प्रदेश सरकार की नीतियों से खुश नहीं हैं। हरियाणा में भाजपा सरकार ने स्पोर्ट्स पॉलिसी बनाए जाने के दौरान खिलाडिय़ों को दी जाने वाली इनाम राशि करोड़ों में रखी, लेकिन हाल ही में पॉलिसी में बदलाव करके इनामी राशि को आधा कर दिया। जिससे खिलाडिय़ों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। नाराजगी जाहिर करने वाली 16 वर्षीय खिलाड़ी शूटर मनुभाकर हैं, जिन्हें गोल्डन गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। मनुभाकर ने ट्वीट करते हुए खेल मंत्री से पूछा है, 'सर कृपया कंफर्म करें कि ये सही है या सिर्फ जुमला था?

PunjabKesari, jumla, manu bhaker, anil vij

मनु ने ट्वीट में  खेल मंत्री अनिल विज के ट्वीट का स्क्रीनशॉट टैग किया है, जिसमें मंत्री विज लिखा है कि हरियाणा सरकार मनुभाकर को गोल्ड जीतने पर दो करोड़ रूपये इनाम में देगी, जो पिछली सरकारों में मात्र 10 लाख हुआ करती थी। यह ट्वीट 10 अक्टूबर 2018 का है, जब यूथ ओलंपिक के दौरान मनु ने शूटिंग स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था।

PunjabKesari, manu bhaker

दरअसल, हरियाणा सरकार ने 27 दिसंबर को नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें यूथ ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को सरकार 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया गया है। पॉलिसी के मुताबिक, यूथ ओलंपिक में पदक जीतने वाले को 2 करोड़ रुपए देने की घोषणा की गई, जो पहले 10 लाख रुपए थी। इसका नोटिफिकेशन 7 सितंबर 2018 को जारी किया गया था।

PunjabKesari, youth olympic, manu bhker, silver medal

उल्लेखनीय है कि झज्जर के गांव गोरिया की बेटी अंतरराष्ट्रीय शूटर मनु भाकर यूथ ओलिम्पिक गेम्स में वुमन कैटेगरी के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया है। ओलिम्पिक गेम्स के इतिहास में शूटिंग में भारत का यह पहला गोल्ड मेडल है। मनु ने 2018 गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था।

गोल्डन गर्ल मनु भाकर ने रचा इतिहास, यूथ ओलिम्पिक में जीता स्वर्ण पदक

गोल्डन गर्ल के ट्वीट से झल्लाए विज, बोले माफी मांगे मनु भाकर(VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static