विवाहिता ने फंदा लगाकर दी जान, एक साल पहले हुई थी शादी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 09:48 AM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : बहादुरगढ़ में एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। विवाहिता ने एक साल पहले ही लव कम अरेंज मैरिज की थी और शादी के बाद से ही उसे नीची जाति का होने के कारण जाति सूचक शब्द कहे जाते थे। परिजनों ने विवाहिता के पति और नानी सास के खिलाफ विवाहिता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप लगाए हैं और दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस से गुहार भी लगाई है।

बता दें कि बहादुरगढ़ के टांडाहेड़ी गांव निवासी 25 वर्षीय उषा ने पिछले साल 7 मार्च को बहादुरगढ़ के रामनगर में रहने वाले हितेश के साथ लव कम अरेंज मैरिज की थी। हितेश और उषा दोनों ही बहादुरगढ़ के कंप्यूटर सेंटर में कोर्स करने के लिए जाते थे। वहीं दोनों की आपस में मुलाकात हुई थी। जो बाद में प्यार में बदल गई। दोनों ने घरवालों की सहमति के बाद ही इंटर कास्ट कम अरेंज मैरिज की थी। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही उषा को नीची जाति से संबंध होने के कारण ताने मारे जाने लगे और घर में अक्सर लड़ाई झगड़ा होने लगा। 

मृतका उषा के परिजनों का आरोप है कि उसका पति अक्सर उसके साथ मारपीट भी करता था। इसलिए उसने एक बार पुलिस में पहले शिकायत भी की थी, लेकिन परिजनों ने दोनों की शादी को बचाने के लिए आपसी समझौता करवा दिया था। लेकिन उसके बाद भी उषा के साथ अक्सर मारपीट की जाने लगी। मृतका के पिता ने बताया कि पूजा के पति हितेश ने करीब ढाई महीने पहले उसका फोन छीन लिया था। ताकि वह अपने परिजनों से बात ना कर पाए और वह बात कर भी लेती तो उसके साथ मारपीट की जाती थी। पिता ने कहा कि उन्हें पता चला कि उनकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं रही। 

उन्होंने मृतका के पति और उसकी नानी सास को ऊंचा की मौत का जिम्मेदार ठहराया है और दोनों के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई करने की अपील की है। वहीं पुलिस ने भी इस मामले में एससीएसटी एक्ट सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतका के शव का बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करें परिजनों को सौंप दिया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static