करनाल के बैंक में आगजनी, फर्नीचर समेत सारा सामान जलकर हुआ राख, दीवार तोड़कर बुझाई गई आग

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 06:57 PM (IST)

करनाल: तरावड़ी की अनाज मंडी स्थित बैंक ऑफ इंडिया में रविवार को अचानक आग लग गई। आगजनी की इस घटना में बैंक में फर्नीचर, कंप्यूटर, रजिस्ट्रर व एसी समेत काफी सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारी और बैंक कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत रही कि रविवार होने के चलते बैंक में कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था, वरना बैंक में मौजूद लोगों की जान की हानि भी हो सकती थी।

 

रविवार की छुट्टी के चलते बंद था बैंक

 

जानकारी के अनुसार रविवार की छुट्टी के चलते बैंक बंद था। अनाज मंडी में काम कर रहे मजदूरों ने बैंक के सामने से धुआं उठते देखा तो पता चला कि अंदर भंयकर आग लगी हुई है। यह देखकर मौके पर अनाज मंडी के आढ़तियों की भीड़ जुट गई। तुरंत इसकी जानकारी बैंक अधिकारियों और फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने दोनो शटर तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया। वहीं जब आग का प्रभाव कम नहीं हुआ तो जेसीबी की मदद से बैंक के पीछे की दीवार को तोड़ा गया। इसके बाद करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, हालांकि तब तक आग बैंक परिसर को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले चुकी थी।

 

कैश केबिन व रिकार्ड रूम को बचाने में दमकल कर्मी सफल

 

बैंक में कैश केबिन के साथ-साथ रिकार्ड रूम को फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की मदद से बचा लिया गया, लेकिन बैंक में रखा अधिकतर सामान आग की भेंट चढ़ गई। आगजनी की घटना देखने के बाद मौके पर सैकड़ों लोगों और आढ़तियों की भीड़ जमा हो गई। आग बुझने के बाद बैंक अधिकारियों ने अंदर जाकर देखा तो बैंक में रखा पूरा फर्नीचर, रजिस्टर व ए.सी. व मैनेजर रूम समेत काफी सामान जलकर राख हो चुका था, लेकिन रिकार्ड रूम व कैश केबिन बच गया।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static