वर्क फ्रॉम होम के नाम पर लोगों से की जा रही ठगी

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 08:20 PM (IST)

नूंह, (ब्यूरो): नूंह पुलिस ने वर्क फ्रॉम होम के नाम पर हो रही ठगी को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए एक विशेष एडवाइजरी जारी की है। पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि साइबर अपराधियों द्वारा आजकल वर्क फ्रॉम होम के नाम पर ठगी की जा रही है इस प्रकार की ठगी में घर बैठे महिलाओं को ज्यादा टारगेट किया जाता है। पढ़े लिखे लोगों से भी ठगी की जा रही है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

ऐसे मामलें सामने आए हैं जिनमें महिलाओं को वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर रुपए ऐंठने की ठगी की जाती है। ज्यादातर महिला अपने साथ ठगी होने पर वह इस बात का जिक्र अपने परिवार या पति से नहीं करती हैं। साइबर ठग आपको एक क्लिक करने के नाम पर 50 मिलने का झांसा देकर अपने चंगुल में फंसाते हैं और उनके स्क्रीन पर इतना पैसा नजर आता है कि लालच बढऩे लगता है। ऐसे लालच से बचें व समझदारी से काम ले। हमेशा यह ध्यान रखें कि कोई भी ऐसा काम नहीं है जिसमें क्लिक करने पर पैसा मिले।

 

ऐसे जालसाजों से बचे व उनके झांसे में ना आए। पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि यदि आपके साथ किसी प्रकार की वित्तीय या ऑनलाइन धोखाधड़ी होती है तो इसकी शिकायत तुरंत नेशनल साइबर कंप्लेंट पोर्टल नंबर 1930 पर कॉल करके दर्ज करवाएं और ऑनलाइन भी शिकायत दर्ज कराएं। इसके अतिरिक्त अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में जाकर साइबर हेल्प डेस्क या साइबर थाना की मदद लें ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static