डेरों में लूट गिरोह के सदस्य 5 दिन के पुलिस रिमांड पर, लूट के सामान की बरामदगी करेगी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2022 - 11:31 AM (IST)

कैथल  : डेरों में लूट के मामले में पकड़े गए सभी 6 आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया, जहां से सभी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में, वारदातों में लूटी गई राशि की बरामदगी के बारे में, पुलिस वर्दी, वारदात में इस्तेमाल वाहन, आभूषण व अन्य सामान के बारे में कड़ाई से पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि इस गिरोह में 10 के करीब सदस्य हैं। इनमें से 6 आरोपियों को कैथल सी.आई.ए.-1 पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस जांच में सामने आया है कि गिरोह के सदस्य स्पेशल गांव के बाहर बने साधुओं के डेरों को टारगेट बनाने से 3-4 दिन पहले डेरों की रैकी करते थे। 

डेरों में कौन-कौन आता है और रात को कौन-कौन सोता है, इसकी पूरी जानकारी लेने के बाद रात्रि 12 से 3 बजे के बीच लूट की घटना को अंजाम देते थे। लूट की घटना के दौरान गिरोह का कोई भी सदस्य मोबाइल साथ में नहीं रखता था, ताकि उनके मोबाइल की लोकेशन पुलिस को मिल सके और वे पकड़े जाएं। इसके अलावा आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद डेरों में लगे सी.सी.टी.वी.  डी.वी.आर. को साथ में ले जाते थे, ताकि पुलिस के हाथ कोई भी सुराग नहीं लग पाए। लेकिन यह कैथल सी.आई.ए.-1 प्रभारी वीरभान की टीम व साइबर क्राइम टीम की बड़ी उपलिब्ध है कि उन्होंने इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि आरोपी हरियाणा, पंजाब, हिमाचल में 26 डेरों में लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके थे। इनमें से 6 वारदातें कैथल जिले के गांव कठवाड, बाबा लदाना, डंडौता, सौंथा व नौच गांव के डेरों में अंजाम दी थी। 
 
पिता-पुत्र व रिश्तेदारों का ही बना डाला लूट गिरोह
सी.आई.ए.-1 इंचार्ज वीरभान ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि पकड़े गए आरोपी करोडा राम का लड़का लाडी पंजाब में लूटपाट की वारदातें करता था। जो पंजाब पुलिस द्वारा पकड़ा भी गया था तथा काफी समय तक जेल में भी रहा। जेल से आने के बाद उसने इन वारदातों में अपने पिता करोड़ा राम व भाई नसीब, मामा के लड़के सावर व विनोद तथा अपने जीजा मंगा को भी गिरोह में शामिल कर लिया। जांच में पाया गया कि उक्त आरोपियों पर पहले भी लूटपाट के कई मामले दर्ज हैं। एस.पी. ने बताया कि उक्त गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार करके लूटपाट गिरोह का सफाया किया जाएगा। पकड़े गए आरोपियों की पहचान करोडा राम, नसीब व लाडी तीनों निवासी भादसों जिला पटियाला पंजाब तथा मंगा, सावर व विनोद उर्फ मनोज तीनों निवासी ऋषि नगर शहजादपुर जिला अंबाला के रूप में हुई है। गिरोह के अन्य 3/4 नाम जो सामने आए हैं, वह भी पकड़े गए आरोपियों के ही रिश्तेदार बताए गए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static