मानसिक रूप से परेशान व्यक्ति नहर में कूदा, पति को बचाने के लिए पत्नी ने भी लगाई छलांग, दोनों डूबे

punjabkesari.in Sunday, Dec 19, 2021 - 04:35 PM (IST)

पलवल (गुरुदत्ता): हरियाणा के जिला पलवल के गांव मंडकौला में नहर में डूबने से एक दंपति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बीते वीरवार को एक व्यक्ति मानसिक तनाव के चलते घर से आत्महत्या के इरादे से निकलकर नहर पर पहुंच गया, जिसके पीछे उसकी पत्नी भी आ गई। पत्नी को आता देख व्यक्ति ने नहर में छलांग लगा दी। वहीं पति को नहर में कूदते देख पत्नी ने उसे बचाने के लिए खुद भी छलांग दी, लेकिन दोनों ही नहर में डूब गए, जिससे दोनों की मौत हो गई। फिलहाल, नहर से दोनों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है। दंपति की मौत से एक दो महीने की बच्ची अनाथ हो गई है।

जानकारी के मुताबिक,  मंडकोला गांव निवासी महेश की शादी करीब 2 साल पहले मध्य प्रदेश के निवाड़ी चला के गांव की मोहनी से हुई थी। शादी के बाद से दोनों की गृहस्थी ठीक चल रही थी और महेश अपने भाई और पिता से अलग मकान में पत्नी के साथ रह रहा था। महेश को शराब आदि नशीली चीजों का आदी बताया गया है।

बताया गया कि 16 दिसंबर की रात को महेश मानसिक तनाव के चलते घर से आत्महत्या के इरादे से घर के पास से निकली आगरा कैनाल पर चला गया। पत्नी को जब मालूम हुआ तो वह भी उसके पीछे पीछे नहर तक चली गई, जिसे देखकर वह नहर में कूद गया। महेश को बचाने के प्रयास में मोहिनी भी नहर में कूद गई थी, लेकिन ना तो वह महेश को बचा पाई और न ही खुद को ही बचा पाई। दोनों नहर के तेज बहाव में बह गए।

इस हादसे की जानकारी लोगों को तब लगी जब महेश की दो माह की बेटी रोते-रोते चुप ना हुई। पड़ोसियों ने उठकर देखा तो उनके घर में बच्ची के सिवा कोई और नहीं मिला, जिससे लोग सकते में आ गए और इसकी सूचना परिजनों को दी गई। जिसके बाद नहर में सर्च अभियान चलाया गया तो 17 दिसंबर रात को महेश का शव नहर से निकाला गया। इसके बाद मोहिनी का शव 18 दिसंबर की शाम नहर से निकाला गया। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में धारा- 174 के तहत कार्रवाई की है।

वहीं मृतका मोहिनी के भाई जितेंद्र ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले 2 साल में पति-पत्नी के बीच में किसी तरह का कोई कलह नहीं थी। अचानक हुई इस घटना से वे अचंभित हैं। उन्हें अपनी दो माह की भांजी की चिंता है। उन्होंने बताया कि वे चाहते हैं कि महेश के हिस्से की प्रॉपर्टी और जमीन जायदाद में उसकी भांजी को उसका कानूनी हिस्सा मिलना चाहिए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static