मौसम विभाग की चेतावनी ने उड़ाई किसानों की नींद, बरसात के साथ ओलावृष्टि होने की सम्भावना

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 01:54 PM (IST)

लाडवा (शैलेंद्र) : मौसम विभाग की चेतावनी ने एक बार फिर किसानों की नींद उड़ा दी है। मौसम विभाग द्वारा 16-17 जनवरी को न केवल बारिश, बल्कि कुछ जगह ओलावृष्टि की भी आशंका जाहिर की है। विभाग की इस चेतावनी ने किसानों की नींद हराम कर दी है, क्योंकि गत सोमवार को लाडवा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में हुई भारी बरसात व ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुक्सान हुआ है।

यदि मौसम विभाग द्वारा दी गई सूचना सही साबित हुई तो किसानों को अब सरसों, प्याज, टमाटर, आलू सहित अन्य सब्जियों के साथ-साथ गेहूं की फसल में भी भारी नुक्सान हो सकता है। सोमवार को क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि व बरसात से किसानों को भारी नुक्सान हो चुका है। यदि मौसम की मार इसी तरह किसानों पर पड़ती रही तो किसान न केवल कर्ज के बोझ तले दबकर रह जाएगा बल्कि उनके सामने भूखे मरने तक की नौबत पैदा हो जाएगी।

किसान सतीश कुमार, ऋषि पाल, सुनील कुमार, संजीव कुमार, ज्ञान सिंह, पवन कुमार, नवनीत सिंह आदि ने बताया कि ओलावृष्टि तो दूर अब तो बरसात भी उनकी फसलों के लिए नुक्सानदायक साबित होगी। पिछले सप्ताह हुई बरसात का पानी अभी उनकी फसलों से सुखा भी नहीं था कि गत सोमवार को तेज बरसात के साथ हुई भारी ओलावृष्टि से उनकी सरसों व सब्जी की फसलों सहित अब गेहूं की फसल को भी नुक्सान होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static