माइनिंग विभाग की लापरवाही, पत्थरों से भरा डंपर हवा में लटका

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 05:14 PM (IST)

सोहाना(सतीश): सोहना के नूह मेवात में एक पत्थरों से भरा डंपर अनियंत्रित होकर हवा में लटक गया। गनीमत रही कि डंपर 200 फीट गहरी खाई में नहीं गिरा, डंपर अगर खाई में गिरता को बड़ा हादसा हो सकता था। इस हादसे में माइनिंग विभाग की टीम की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। माइनिंग विभाग की टीम के कर्मचारी पत्थरों से भरे ओवरलोड डंपर को चालक से छीन कर खुद ले जा रहे थे कि तभी तावडू मार्ग पर पहाड़ी घाटी में डंपर का संतुलन बिगड़ गया।

PunjabKesari, haryana

जिसके बाद डंपर पहाड़ी घाटी में बनी सेफ्टी वॉल को तोड़ता हुआ करीब 200 फीट गहरी खाई में लटक गया। गनीमत यह रही की उक्त डंपर घाटी के नीचे बसी बस्ती में नहीं गिरा, नहीं तो एक बहुत बड़ा हादसा घट सकता था। इस हादसे के बाद माइनिंग अधिकारी मौके पर डंपर को छोड़कर फरार हो गए। डंपर के मालिक ने बताया कि चालक नारनौल से पत्थर भरकर फरीदाबाद के लिए लेकर आ रहा था।

जब वह तावडू पहुंचा, इस दौरान माइनिंग विभाग की टीम खड़ी हुई थी। जिन्होंने उसके ड्राइवर से पत्थरों के बिल मांगे, डंपर चालक ने सभी बिल माइनिंग विभाग के अधिकारियों को दिखा दिए, लेकिन माइनिग विभाग के अधिकारियों ने पत्थरों के बिलों को फाड़कर फेंक दिया। चालक ने उनसे कई बार कहा कि उनकी गाड़ी अनलीगल नहीं है, लेकिन उन्होंने एक भी नहीं सुनी।

PunjabKesari, haryana

जिसको लेकर माइनिंग अधिकारी डंपर चालक को वहीं  उतार कर डंपर को खुद ड्राईव करने लगे। जब वह सोहना के समीप घाटी पर पहुंचे उस समय गाड़ी का संतुलन खराब हो गया व गाड़ी घाटी के साथ दीवार पर लटक गई। हादसे के बाद माइनिंग अधिकारी डंपर को मौके पर छोड़कर वहां से फरार हो गए, डंपर मालिक ने बताया कि उन्होंने माइनिंग अधिकारियों का पीछा भी किया, लेकिन वो मौके से भाग गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static