दुख की घड़ी में किसानों के साथ सरकार, जल्द मिलेगा मुआवजाः मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 05:49 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह) : मंत्री रणजीत सिंह चौटाला शनिवार को रानियां हलके के दौरे पर हैं। इस दौरान मंत्री रणजीत सिंह चौटाला मीडिया से भी रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से ख़राब हुई फसलों का जल्द मुआवजा दिया जाएगा। इसको लेकर उन्होंने सिरसा के डीसी को तुरंत स्पेशल गिरदावरी करवाकर जल्द पीड़ित किसानों को मुआवजा देने के आदेश दिए है। वहीं उन्होंने सिरसा के अलावा हरियाणा के दूसरे जिलों में भी काफी फसलें ख़राब हुई हैं। जिसके मुआवजे को लेकर सीएम मनोहर लाल ने पिछले दिनों ऐलान भी किया था। उन्होंने कहा कि इस दुःख की घड़ी में सरकार किसानों के साथ खड़ी है। मंत्री  गेहूं की सरकारी खरीद आज से शुरू हो गई है। जिसके लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। सरकार ने गेहूं की सरकारी खरीद के लिए व्यापक प्रबंध किए है।

विद्युत आपूर्ति के मामले में गुजरात के बाद हरियाणा सबसे अच्छाः  मंत्री रणजीत सिंह

मंत्री रणजीत सिंह चौटाला शनिवार को रानियां हलके के दौरे पर हैं। इस दौरान मंत्री रणजीत सिंह चौटाला मीडिया से भी रूबरू हुए उन्होंने कहा कि शुक्रवार को चंडीगढ़ में हाई पावर परचेस कमेटी की मीटिंग हुई है। जिसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल सहित कई मंत्रियों और अधिकारियों ने भाग लिया था। मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि कमेटी में 21 एजेंडे रखे गए थे, जिसमें उनके बिजली विभाग के भी 6 एजेंडे थे। वहीं उन्होंने कहा कि साढौरा में 66 केवी स्टेशन को अपग्रेड कर 220 केवी स्टेशन में तब्दील करने का फैसला लिया गया है। इस दौरान मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दावा किया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए बिजली विभाग ने  व्यापक प्रबंध किए हैं । गर्मी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। बिजली आपूर्ति के मामले में देश में गुजरात के बाद हरियाणा का प्रदर्शन सबसे अच्छा है। 

 पूर्व सीएम हुड्डा पुराने दोस्त, लेकिन अब मैं भाजपा के सा कांग्रेस के खिलाफ हूं: मंत्री रणजीत सिंह चौटाला

मौके पर पूर्व इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह द्वारा हरियाणा में गठबंधन पर उठाए गए सवाल पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आदमी जब बुजुर्ग और बड़ा हो जाता है। तो वो लोगों को सलाह देता रहता है। जब उनकी सलाह अच्छी होगी तो हम मान लेंगे। जो सलाह अच्छी नहीं होगी उसे हम सुन लेंगे। बीरेंद्र सिंह हमारे बड़े भाई हैं, उनकी अपनी इज्जत है, उनकी बातों को हम गौर से सुनेंगे। वहीं भूपेंद्र सिंह हुडा द्वारा अपना आखिरी चुनाव बताने पर मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ उनकी पुरानी दोस्ती है। लेकिन राजनीति अलग अलग है। उन्होंने कहा अब वो भाजपा के साथ हैं अब कांग्रेस की विचारधारा के खिलाफ हैं। वे राजनीति कर रहे हैं। हुड्डा के हरियाणा में सरकार बनाने के दावे पर पलटवार करते हुए चौटाला ने कहा कि किसी भी नेता के भाग्य का फैसला जनता करेगी। किसी भी नेता को विधानसभा में जिताने का फैसला जनता करती है।   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static