आंदोलन पर बोले मंत्री रंजीत चौटाला- किसानों को हर व्यक्ति ने लूटा है उन्हें कुछ नहीं मिला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 04:19 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रंजीत सिंह किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किसानों को हर व्यक्ति ने लूटा है उसे कुछ नहीं मिला, कानून पास होने से पहले उन्हें पहले से लग रहा था कि किसान आंदोलन उठेगा, उन्होंने कहा कि अब जल्दी ही कोई रास्ता निकलेगा।

यमुनानगर पहुंचे बिजली एवं जेल मंत्री रंजीत सिंह ने कहा कि किसान परेशान हैं उन्हें भी अपनी बात कहने का अधिकार है। इस समय किसान ट्रालियों के नीचे सो रहे हैं, रास्ते बंद हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया में 2 से 7 प्रतिशल लोग खेती करते हैं, जबकि यहां 65 प्रतिशत लोग डायरेक्ट या इन-डायरेक्ट खेती से जुड़े हुए हैं और इस समय खेती कोई भी नहीं करना चाहता, लेकिन किसानों के पास कोई ऑप्शन नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्दी ही इस समस्या का कोई समाधान निकलेगा।

वहीं हरियाणा में बिजली के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पहले हरियाणा में 34 प्रतिशत लाइन लॉस था और इस समय 14 प्रतिशत तक आ चुका है और अगले साल 5 प्रतिशत तक होने की उम्मीद है। उन्होंने जानकारी दी कि हरियाणा में बिजली की अधिकतम खपत 12000 मेगावाट है जबकि अभी खपत 6 से 7000 के बीच में है। 

बिजली मंत्री ने बताया कि हरियाणा में थर्मल एवं सोलर प्लांट लगाने की योजनाएं हैं। गांवों में सोलर प्रोजेक्ट सस्ते रेट पर लोगों को दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें कार्यकाल संभालने के बाद एक इनपुट से पता चला कि पानीपत थर्मल में बड़े अधिकारी बिजली चोरी कर रहे हैं, जिसपर उन्होंने मुख्यमंत्री की अनुमति के बाद जब रेड की तो 4 एसई, 3 चीफ इंजीनियर और एक डायरेक्टर फाइनेंस बिजली चोरी में लिप्त पाए गए जिन पर 1-1 लाख का जुर्माना किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static