बैठक में शामिल ना होने वाले अफसरों पर फूटा मंत्री का गुस्सा, कटेगा एक दिन का वेतन

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 03:44 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र/सुमित): हरियाणा के शहरी निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने शुक्रवार को यमुनानगर में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने इस अवसर पर मीटिंग में ना आने वाले अफसरों की खिंचाई करते हुए कहा कि जिन्होंने बैठक में अनुपस्थित रहने को लेकर सूचना नहीं दी या इसे लेकर अनुमति नहीं ली, उनका 1 दिन का वेतन काटा जाएगा। यही नहीं ऐसे अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि कुछ अफसरों ने लापरवाही की है, जिनके खिलाफ एक्शन लेने का आदेश जारी किया गया है। 

मंत्री ने कहा विपक्ष के मुद्दों को भी गंभीरता से लेती है सरकार

मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि भारत में लोकतंत्र के अधिकार के तहत हर नागरिक को मुद्दे उठाने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि हम आंख मूंदकर नहीं बैठे। प्रदेश सरकार सत्ता पक्ष के साथ ही  विपक्ष विपक्ष की शिकायतों को भी गंभीरता से लेती है और हर मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। कमल गुप्ता ने कहा कि 2014 के बाद हरियाणा में ज्यादा एफआईआर दर्ज होने लगी हैं। लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि क्राइम ज्यादा होने लगा है। बल्कि लोगों में कानून के प्रति जागरूकता बढ़ने के बाद लोग अपने हक के लिए आगे आने लगे हैं। 

कष्ट निवारण समिति की बैठक में 9 शिकायतों का मौके पर हुआ निपटारा

कष्ट निवारण समिति की बैठक में कुल 16 मामले रखे गए थे, जिसमें से 9 का मौके पर ही समाधान किया गया। जबकि 7 मामले पेंडिंग है। इसके अलावा 15 अन्य शिकायतें भी प्राप्त हुई है जिन पर अगली मीटिंग में कार्रवाई की जाएगी। बैठक में जहां रादौर से कांग्रेस विधायक डॉ बीएल सैनी ने खस्ता हालत सड़कों का मुद्दा उठाया तो वहीं भाजपा नेता व पूर्व डिप्टी मेयर पवन बिट्टू ने कहा कि नगर निगम 100 गज के प्लाट पर 75 रुपए हाउस टैक्स ले रहा है, जबकि 1200 रुपए प्रति वर्ष कूड़े उठाने के लिए जा रहे हैं। इसके चलते जनता में रोष है। इसलिए इस समस्या का  निवारण किया जाना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static