मंत्री संदीप सिंह की कैथल में एंट्री बैन, दर्जनों खापों ने महापंचायत में लिया फैसला

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 08:47 PM (IST)

कैथल (जयपाल) : हरियाणा के दर्जनों खापों ने एकजुटता से फैसला लेते हुए हरियाणा के प्रिंटिंग एवं स्टेशनरी मंत्री संदीप सिंह की कैथल जिले में एंट्री बैन कर दी है। खापों ने ऐलान किया है कि संदीप सिंह कैथल में कहीं पर भी आएंगे तो उनका विरोध किया जाएगा। यह फैसला ‘बेटी मांगे इंसाफ’ महापंचायत के दौरान रविवार को लिया गया।

महिला कोच द्वारा उत्पीडऩ का आरोप लगाए जाने के बाद लगातार पूरे हरियाणा में मंत्री संदीप सिंह का विरोध हो रहा है। बीती 26 जनवरी को सोनिया दूहन ने पिहोवा में चल रहे गणतंत्र दिवस समारोह में पहुंचकर संदीप सिंह को झंडा फहराने से रोक दिया था और संदीप सिंह समर्थकों ने सोनिया के साथ भरे पंडाल में अभद्रता की थी। जिसके बाद से पूरे हरियाणा में संदीप सिंह के खिलाफ अभियान चलाए गए हैं। इससे पहले संदीप सिंह की नारनौंद क्षेत्र में भी एंट्री बैन की जा चुकी है।

रविवार को कैथल में आयोजित महापंचायत में बोलते हुए विभिन्न 20 खापों के नेताओं ने बोलते हुए कहा कि इस सरकार में महिलाएं पूरी तरह से असुरक्षित हैं। महिलाओं पर आए दिन अत्याचार हो रहे हैं। आज हरियाणा के हालात यह हो गए हैं कि चाहे खेल का मैदान हो या फिर शिक्षा का मंदिर हो, हर जगह लड़कियों के साथ यौन शोषण की घटनाएं हो रही हैं। इन घटनाओं को वही लोग अंजाम दे रहे हैं, जिन्हें सरकार ने जिम्मेदार पदों पर बैठाया है। ढुल्ल खाप के इंद्रपाल, ओम प्रकाश, मास्टर धर्मपाल व मास्टर ध्यान सिंह ने कहा कि महिला कोच के साथ छेड़छाड़ के आरोपी को सरकार से बाहर करने की बजाए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी पूरी ताकत उसे बचाने में लगा दी है।

सतरोल खाप के धर्मपाल भादू ने आए हुए सभी लोगों को एकजुटता के साथ यह लड़ाई लडऩे की अपील करते हुए कहा कि हरियाणा की बेटियों की मान, मर्यादा व इज्जत के लिए अगर आज एकजुट नहीं हुए तो सत्ता के बैठे लोगों के हौंसले बढ़ेंगे और हमारी बहन-बेटियों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा।

महापंचायत का आयोजन करने वाली सोनिया दूहन ने कहा कि 29 दिसंबर 2022 को संदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था लेकिन आजतक उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है। क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल उसे बचा रहे हैं। पिछले दो माह में महिला कोच के अलावा महेंद्रगढ़, करनाल, एमडीयू रोहतक समेत कई जगहों पर बेटियों के साथ यौन शोषण की घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बावजूद सरकार चुप है। सोनिया दूहन ने कहा कि उन्होंने महिला कोच के समर्थन में आवाज उठाने का प्रयास किया तो सरकार के इशारे पर उन्हें भी प्रताड़ित किया गया है, लेकिन यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक संदीप सिंह सलाखों के पीछे नहीं जाता है। महापंचायत के दौरान सोनिया दूहन के आह्वान पर सभी खाप नेताओं ने हाथ खड़े करके संदीप सिंह की कैथल में एंट्री बैन करने का ऐलान किया।

कैथल में आयोजित बेटी मांगे इंसाफ महापंचायत में जहां प्रदेश के कई जिलों से खापों के प्रतिनिधि पहुंचे वहीं संदीप सिंह के यौन उत्पीडऩ का शिकार हुई महिला कोच के पिता भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह तथा उनकी बेटी इंसाफ के लिए भटक रहे हैं। अभी तक केवल आश्वासन ही मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना किसी और की बेटी के साथ न हो इसके लिए सभी को संदीप सिंह जैसे अपराधियों के खिलाफ एकजुट होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वह इस लड़ाई को तब तक लड़ेंगे जब तक संदीप सिंह जेल नहीं जाता।

किसान नेता सुरेश कौथ ने सम्बोधन में बोलते हुए कहा की जिस सरदार ने सोनिया दुहन के गले में शॉल डालकर खींचने का काम किया वो सरदार कहलाने के लायक नहीं है। उन्होंने कहा संविधान ने हर एक को अभिव्यक्ति की आज़ादी का अधिकार दिया है, तेरे बाप का देश नहीं है जो तू ऐसे काम करवा रहा है। समय रहते मुख्यमंत्री जी इस मंत्री को जेल में डाल दो नहीं तो पछताने का टाइम भी नहीं देंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static