खुद गाड़ी से उतर मंत्री विज ने निभाई ट्रैफिक पुलिसकर्मी की भूमिका, ट्रकों के कटवाए चालान

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 03:37 PM (IST)

अंबाला(अमन): अपनी कार्यशैली के लिए मशहूर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का काफिला आज अचानाक अमृतसर दिल्ली नेशनल हाइवे पर रुका। विज खुद गाडी से उतरे और एक सधे हुए ट्रैफिक पुलिस कर्मी की तरह जीटीरोड के बीचो बीच आ कर गलत लेन में चल रहे ट्रकों का चालान करवाया।  विज के नेशनल हाइवे पर आते ही एसपी अंबाला सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गए।  गलत लेन  में चल रहे ट्रकों को विज ने खुद रोका और ट्रैफिक पुलिस के हवाले कर दिया।

PunjabKesari

विज काफी देर तक कड़कड़ाती धुप में जीटी रोड पर रहे और कार्यवाई को जारी रखा।  विज ने इस दौरान  बताया की हर साल लगभग दस हजार दुर्घटनाएं होती हैं , जिसमें पांच हजार लोगों की दुर्घटना में मौत हो जाती है और नौ हजार लोग जख्मी हो जाते हैं, जिसका कारण यातायात के नियमों की पालना न करने और करवाना है।  विज ने बताया की सभी हाइवे पर आटोमेटिक स्पीड चेक करने वाले कैमरे लग रहे हैं ।  विज ने कहा आज उन्होंने खुद देखा की हाइवे पर 3 - 4  ट्रक पूरी सड़क घेर कर चल रहे हैं , जिसके उन्होंने चालान करवाए।  विज ने कहा की उन्होंने प्रदेश के तमाम डीसीपी , एसपी , डीएसपी और अधिकारियों को आदेश दिए हैं की वह सख्ती से ट्रक चालकों से यातायात के नियमों का पालन करवाएं।  



विज के साथ पुलिस के तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।  विज की इस औचक छापेमारी के दौरान वहां पहुंचे अंबाला के पुलिस कप्तान ने भी माना की अधिकतर दुर्घटनाएं इन्हीं हेवी वहीकल की वजह से होती हैं।  एसपी अंबाला जशनदीप रंधावा ने भी माना की विज का ये एक्शन कहीं न कहीं अन्य पुलिस अधिकारियों को प्रेरणा देगा , जिससे कई जानों को बचाया जा सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static