बृजभूषण पर लगाए आरोपों को नाबालिग पहलवान ने लिया वापस, हट सकता है पॉक्सो एक्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 08:58 PM (IST)

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बृजभूषण के ऊपर महिला पहलवानों ने छेड़छाड़ व यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जिसमें एक नाबालिग पहलवान भी शामिल थी। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की मांग उठने लगी थी। इस बीच ये भी खबर है बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को नाबालिग पहलवान ने वापस ले लिया है।

नाबालिग ने अपने दो बयानों में बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न और पीछा करने के आरोप लगाए थे। उसने ये बयान पुलिस के सामने व सीआरपीसी की धारा 164 के तहत कोर्ट में दिए थे। पुलिस बृजभूषण के खिलाफ यौन अपराधों से पॉक्सो एक्ट व छेड़छाड़ के आरोप में मामला दर्ज कर जांच कर रही थी। आरोप वापस लेने के बाद अब दिल्ली पुलिस पॉक्सो केस बंद कर सकती है। नाबालिग के आरोप वापस लेने के मुद्दे पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है, जबकि बालिग पहलवानों के आरोपों के मामले में जांच चल रही है।

हालांकि सरकार के न्योते के बाद आज बजरंग पुनिया व साक्षी मलिक ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की है। पहलावानों ने सरकार के सामने कुछ मांगें रखी हैं और सरकार ने उन्हें मान ली हैं। अनुराग ठाकुर ने बताया कि 15 जून तक समय दिया गया है कि पुलिस मामले की जांच कर चार्जशीट दाखिल करे। पहलवानों की तरफ से कहा गया है कि 15 जून तक वे या उनके समर्थन वाले संगठन किसी भी तरह का प्रदर्शन नहीं करेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static