तीन सांसदों की कमेटी के गठन को लेकर निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने उठाए गंभीर सवाल

punjabkesari.in Monday, Sep 14, 2020 - 10:14 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ द्वारा गठित की गई भाजपा के 3 सांसदों की कमेटी को लेकर कई गंभीर सवाल उठाए हैं। बलराज कुंडू ने कहा कि सबसे पहले तो सरकार बताए कि किसानों व प्रदेश की जनता को बेवकूफ क्यों बना रखा है? बताया जाए कि इस कमेटी का संवैधानिक महत्व क्या है ? इसकी मान्यता क्या है? किस नियम के तहत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने यह कमेटी बनाई है?

कुंडू ने कहा कि धनखड़ जी को जो रिपोर्ट कमेटी ने सौंपी है तो यह बताया जाए कि धनखड़ जी देश के कृषि मंत्री हैं? मुख्यमंत्री हैं ? गवर्नर हैं ? प्रधानमंत्री हैं या संसद द्वारा गठित किसी विशेषाधिकार समिति के अध्यक्ष या सदस्य हैं?

विधायक बलराज कुंडू ने आगे सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बताएं कि तीनों लोकसभा सांसदों में से क्या कोई कृषि विशेषज्ञ है? क्या उनमें से कोई कानून विशेषज्ञ है ? क्या तीनों सदस्यों में से किसी ने भी इन तीन अध्यादेशों को पढ़ा भी है? क्या वह तीनों बिलों को बिना पढ़े उनके नाम बता सकते हैं? 

बलराज कुंडू ने कहा कि किसी भी कानून को पढऩे लिखने व बिल को लाने में ही कई दिन या कई सप्ताह तक लग जाते हैं फिर आपने 1 दिन में ही इन्हें कैसे निपटा दिया? आपके पास ऐसी कौन सी जादू की छड़ी है? कुंडू ने आगे कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए सरकार एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को तुरन्त जनता से माफी मांगनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static