प्रदर्शनकारी किसानों के पासपोर्ट-वीजा रद्द को लेकर सांसद की हरियाणा पुलिस को चिट्ठी, पूछा- किस नियम के तहत हो रही कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 12:34 PM (IST)

हरियाणा डेस्क : हरियाणा-पंजाब के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को लेकर तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले ने अंबाला SP जश्नदीप सिंह रंधावा को लेटर लिखा है। उन्होंने प्रदर्शन करने वाले किसानों के पासपोर्ट और वीजा रद्द करने वाली कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए 5 दिनों में जानकारी मांगी है।

PunjabKesari

साकेत गोखले ने लिखा- "2 दिन पहले, अंबाला DSP ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हरियाणा पुलिस "प्रदर्शनकारी किसानों के पासपोर्ट और वीजा रद्द करने" के लिए कदम उठा रही है। यह हास्यास्पद है क्योंकि कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है जो पुलिस को उचित प्रक्रिया के बिना मनमाने ढंग से "पासपोर्ट रद्द/जब्त" करने की अनुमति देता हो। इसके अलावा, पुलिस के पास विदेश मंत्रालय को नजरअंदाज करने और विदेशी दूतावासों को "वीजा रद्द करने" के लिए लिखने की कोई शक्ति नहीं है, खासकर तब जब वीजा देना भारतीय अधिकारियों के अधिकार में कोई मुद्दा नहीं है। मैंने अंबाला SP को पत्र प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ की जा रही इस अवैध और मनमानी कार्रवाई पर अधिक जानकारी मांगी है।

किसानों ने 3 मार्च तक टाला था दिल्ली कूच

बता दें कि किसान 13 फरवरी से पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर MSP समेत अन्य मांगों को लेकर डटे हुए हैं। आज प्रदर्शन का 18वां दिन हैं। खनौरी बॉर्डर पर 21 फरवरी को शुभकरण सिंह की मौत के बाद किसानों ने दिल्ली कूच का फैसला 29 फरवरी तक टाल दिया था, लेकिन 29 फरवरी को भी किसानों के दिल्ली कूच को लेकर कोई नई घोषणा नहीं की। अब किसान आगे बढ़ने का फैसला 3 मार्च को शुभकरण के भोग के बाद ही लेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static