नन्हे मुन्ने बच्चों ने मतदान के लिए नागरिकों को किया जागरूक

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 06:11 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): नन्हें मुन्ने बच्चों के वोट ना हो लेकिन इनकी अपील में काफी दम है। ये बच्चे नगर के कई ईलाकों में घूम-घूम कर नाटक के माध्यम से लोगों को जानकारी दे रहे हैं कि वे वोट अवश्य करें। अगर वोट करेंगे तो सशक्त सरकार व ऐसी सरकार बनेगी जो उनके भविष्य के बारे में सोचेगी। साथ ही बच्चों ने नाटक के माध्यम से यह भी बताया कि वोट करे वो भी ऐसे व्यक्ति को चुने जो आपको सही लगे।

दरअसल, भिवानी के एक निजी स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों ने वोट की ताकत नामक एक कार्यक्रम चलाया। उन्होंने नाटक के माध्यम से दिखाया कि वोट कितना जरुरी है तथा अगर वोट देंगे तो मजबूत सरकार मिलेंगी जो अगले पांच वर्षों तक देश के भविष्य के लिए काम करेंगी। बच्चों ने लघु नाटिका के माध्यम से बताया कि प्रत्येक ऐसे व्यक्ति को अपना वोट बनवाना भी चाहिए जिसकी उम्र 18 वर्ष से ऊपर हो चुकी है तथा ऐसे व्यक्ति को वोट देना चाहिए जो आपका व देश का भविष्य देखता हो।

उन्होंने यह भी बताया कि वोट किसी प्रकार के लालच में आकर नहीं देना चाहिए, मतलब कि कोई प्रत्याशी अगर वोट के बदले पैसे देने की बात कहे तो इस बात की सूचना चुनाव आयोग को देनी चाहिए ऐसे व्यक्ति को कभी वोट नहीं देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static