हड़ताल टालने के लिए यूनियन और सरकार के बीच बातचीत जारी

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 03:15 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): राेडवेज कर्मचारियाें की हड़ताल को टालने के लिए आज परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, विभाग के एसीएस रोडवेज कर्मचारी यूनियनों से वार्ता कर रहे हैं। बता दें कि हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी ने हड़ताल का ऐलान  किया है। इस तालमेल कमेटी में 4 संगठन शामिल हैं। बतां दे कि किलोमीटर स्कीम के विरोध में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेंल कमेंटी ने 7-8 जनवरी को चक्का जाम की चेतावनी दी है।

किलोमीटर स्कीम लागू करने के लिए जहां सरकार अडिग है, वहीं इस स्कीम के विरोध में रोडवेज यूनियनें भी आर-पार की लड़ाई लडऩे के लिए तैयार हैं। इस योजना को लेकर मनोहर सरकार के पहले कार्यकाल में सरकार और यूनियनों के बीच काफी विवाद रहा था, जो कि आज तक जारी है। मुख्यमंत्री से लेकर परिवहन मंत्री ने भी स्पष्ट कर दिया है कि कि.मी. स्कीम लागू करने से सरकार पीछे नहीं हटेगी लेकिन दूसरी ओर यूनियनों से बातचीत के दरवाजे भी खुले रखे हैं ताकि रोडवेज के चक्का जाम के आह्वान के चलते लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। 

वार्ता का स्थान बदला पहले
यह बैठक चंडीगढ़ स्थित नए सचिवालय में होनी थी लेकिन आज परिवहन विभाग हरियाणा के निदेशक ने एक पत्र जारी करके बैठक का स्थान बदलते हुए पंचायत भवन सैक्टर-28 कर दिया है। परिवहन निदेशक द्वारा हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन संबंधित महासंघ रोहतक के प्रधान विरेंद्र सिंह धनखड़, हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन इंटक के प्रधान अनूप सहरावत, हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन फतेहाबाद के प्रधान इंद्र सिंह बधाना, हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन संबंधित महासंघ रोहतक के प्रधान पहल सिंह तंवर, हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के महासचिव आजाद सिंह, हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन इंटक के महासचिव दिनेश हुड्डा तथा हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के महासचिव सरबत सिंह पुनिया को इस बैठक में शामिल होने का न्यौता दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static