मानवता शर्मसार: खेत में कपड़ों में लिपटा मिला नवजात बच्ची का शव, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 09:23 AM (IST)

बहादुरगढ़ : क्षेत्र में मानवता फिर से शर्मसार हुई है। 3 दिन पहले बराही फाटक के पास कूड़े के ढेर में मिले नवजात बच्ची के शव के बाद अब दहकौरा व आसौदा के बीच ईख के खेत में नवजात बच्ची का शव कपड़ों में लिपटा मिला। डिलीवरी के बाद करीब 10 दिन की बच्ची होने का अनुमान जताया जा रहा है। पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में भिजवाया।दहकौरा के किसान निवासी नवीन ने पुलिस को बताया कि वह अपने ईख के खेत में भरे पानी को इंजन के जरिये निकाल रहा था।

इसी दौरान उसे सड़क से करीब कुछ ही दूरी पर ईख में एक नवजात शिशु को कपड़ों में लिपटा देखा। शिशु के पैर कपड़ों से बाहर दिखाई दिए। उन्होंने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को व अन्य ग्रामीणों को भी दी। जिसके बाद थाना आसौदा से पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जांच अधिकारी सहायक उप निरीक्षक आजाद सिंह ने बताया कि नवजात शिशु की जांच की तो पाया कि वह लड़की थी और मृत अवस्था में थी।

उन्होंने बताया कि मौके पर जांच व साक्ष्य जुटाने के लिए एफ.एस.एल. टीम को भी बुलाया गया है। जांच अधिकारी के अनुसार डिलीवरी के करीब 10 दिन बाद की बच्ची होने का अनुमान जताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नजवात बच्ची को यहां किसने डाला है इसका पता लगाने के लिए स्वास्थ्य केन्द्रों व आसपास क्षेत्रों गांवों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। स्वास्थ्यकर्मियों, आशा वर्करों से भी यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि उनके कार्यक्षेत्र दौरान कौन महिलाएं गर्भवती थी और कितनी महिलाओं की डिलीवरी अभी तक हुई है। बच्ची की मौत खेत में डालने से पहले हुई थी या फिर बाद में इसकी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सपष्ट हो पाएगी।

बता दें कि करीब 3 दिन पहले बराही फाटक के नजदीक भी एक नवजात बच्ची को अज्ञात लोगों के नजदीक भी एक नवजात बच्ची को अज्ञात लोगों ने रेलवे लाइन किनारे पड़े गंदगी के ढेर में डाल दिया था। बच्ची मृत अवस्था में मिली थी। हालांकि राजकीय रेलवे पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मगर अभी तक बच्ची को कूड़े के ढेर में डालने वालों का कुछ भी पता नहीं लग पाया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static