HSGPC  की नवगठित कमेटी RSS की विचारधारा वाली है: जगदीश सिंह झींडा

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 11:12 PM (IST)

कुरुक्षेत्र(रणदीप): हरियाणा सिख गुरुद्वारा कमेटी की लड़ाई लड़ने वाले पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिंह झिंडा ने कहा कि नव गठित कमेटी आरएसएस की विचारधारा वाली है। उन्होंने का कि यह कमेटी सरकारी कमेटी है।  

बता दें कि जगदीश सिंह झिंडा को एसजीपीसी के अध्यक्ष बनाए गए थे, लेकिन विरोध होने की वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद दोबारा से कमेटी का गठन करके कमरजीत सिंह को अध्यक्ष बनाया गया। जिसके विरोध में जगदीश सिंह उतर गए है।

उन्होंने आज धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में छठी पातशाही गुरुद्वारे में सिख संगत की एक अहम बैठक आयोजित कर बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि वह हरियाणा के हर जिले में जाएंगे और सिख संगत से राय मशविरा करने के बाद अगर जरूरत पड़ी तो समांतर कमेटी भी गठित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गठित की गई कमेटी आरएसएस के विचारधारा वाली है। जिन लोगों ने दो दशकों तक हरियाणा कमेटी के लड़ाई लड़ी संघर्ष किया। उनको यह कमेटी मंजूर नहीं है। लिहाजा वह जिला स्तर पर सिख संगत के बीच जाएंगे और सिख संगत का राय जानेंगे कि  गठित की गई नई कमेटी उनको मंजूर है या नहीं। जो भी फैसला होगा 1 जनवरी को वह अकाल तख्त के जत्थेदार के सामने पेश होकर सारे तथ्य रखेंगे और उसके बाद निर्णय लिया जाएगा।  फिलहाल सिख समाज के बीच चलने वाला विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। आगे देखने वाली बात होगी कि आखिर 1 जनवरी का क्या फैसला निकल कर आता है।   

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static