धान की खरीद शुरू होने तक NH-44 रहेगा जाम, सरकार को चढ़ूनी की बड़ी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 06:36 PM (IST)

शाहाबाद: हरियाणा में धान की सरकारी खरीद शुरु करने की मांग को लेकर किसानों ने शाहबाद में नेशनल हाईवे 44 पर जाम लगा दिया है। गुस्साए किसानों ने बैरिकेड्स भी उखाड़ कर फेंक दिए। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे भाकियू प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि 2 दिन पहले ही शाहबाद में बैठक कर सरकार को गुरूवार शाम तक धान की खरीद शुरू करने के लिए अल्टीमेटम दिया गया था। इसके बावजूद धान की खरीद शुरू ना होने के चलते किसानों ने हाईवे पर जाम लगा दिया है। चढ़ूनी ने कहा कि जब तक प्रदेश की मंडियों में धान की खरीद शुरू नहीं होगी, तब तक किसान जाम नहीं खोलेंगे।

 

PunjabKesari

 

चढ़ूनी का आरोप, एमएसपी पर खरीद से बच रही सरकार

 

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि सरकार एक अक्टूबर से धान की खरीद शुरू करना चाहती है, लेकिन कई किसाने ऐसे हैं, जिनकी फसल पक कर तैयार हो चुकी है। चढ़ूनी ने कहा कि सरकार एमएसपी पर खरीद करने से बच रही है। यही कारण है कि सरकार ने एक अक्टूबर से खरीफ फसलों की खरीद शुरू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जब तक राज्य में धान की खरीद शुरू नहीं होगी, तब तक किसान घरों को वापसी नहीं करेंगे। फिर चाहे किसानों को 1 अक्टूबर तक हाईवे जाम कर क्यों ना बैठना पड़े।

 

PunjabKesari

 

दिल्ली की ओर जाने वाला रास्ता पूरी तरह हुआ बंद

 

बता दें कि गुस्साए किसानों ने शुक्रवार को अंबाला और दिल्ली की ओर जाने वाले ट्रैफिक को पूरी तरह से रोक दिया गया थी। किसानों ने हाईवे पर लगे सरकारी फ्लेक्स भी उखाड़ दिए हैं। वहीं मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल मौजूद होने के बावजूद भी किसानों ने बैरिकेड्स को उठाकर फेंक दिया। गौर रहे कि किसानों ने मंगलवार को शाहबाद में अहम बैठक की थी, जिसमें गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने ऐलान किया था कि 22 सितंबर की शाम तक धान खरीद शुरू नहीं हुई तो 23 सितंबर को किसान जीटी रोड जाम करेंगे। इसी एलान के चलते शुक्रवार को आसपास के हजारों किसान शाहबाद पहुंचे और नारेबाजी करते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static