निकिता हत्याकांड: तौसीफ व अजरू को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा, पीड़ित परिजनों को मिली सुरक्षा

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 06:22 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): फरीदाबाद कोर्ट ने बल्लभगढ़ में 21 वर्षीय युवती निकिता तोमर की हत्या के मामले में गिर तार तौसिफ और अजरू को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। अजरू ने ही निकिता हत्याकांड के मु य आरोपी तौसिफ को पिस्तौल मुहैया कराई थी। फरीदाबाद पुलिस ने नूंह जिले में दर्जनों जगहों पर छापेमारी के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया था। तौसीफ के साथी रेयान की रिमांड शुक्रवार को पूरी होगी। ऐसे में उसे शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। 

मामा की मदद से मिला हथियार
पुलिस की जांच में पता चला था कि मुख्य आरोपी तौसीफ को नूंह में अपने मामा के दोस्त से कुछ दिनों पहले ही ये हथियार मिला था, जिससे उसने हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने कहा कि आरोपी तौसिफ अहमद के मामा की पहचान इस्लामुद्दीन के रूप में हुई है, जो वर्तमान में 30 जून, 2016 को गुरुग्राम में एक पुलिस इंस्पेक्टर का अपहरण करने के मामले में भोंडसी जेल में 10 साल की सजा काट रहा है। पता चला है कि तौसिफ अपने मामा की मदद से ही हथियार लेकर आया था।

निकिता के परिजनों को मिली सुरक्षा
फरीदाबाद पुलिस ने निकिता तोमर के परिवार वालों को सुरक्षा मुहैया कराई है। निकिता के भाई, पिता व मां को अलग-अलग गनमैन दिया गया है। इसी के साथ तीनों गनमैन 24 घंटे तीनों की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। वहीं, यह भी जानकारी सामने आई है कि निकिता की हत्या मामले में पुलिस 12 दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल करेगी। पुलिस का दावा है कि हत्याकांड से संबंधित सभी साक्ष्य जुटा लिए गए हैं। अब बस चार्जशीट तैयार कर अदालत में पेश करना बाकी है।

करणी सेना ने की खून के बदले खून की मांग
करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू मृतका नितिका तोमर के घर परिजनों से मिलने पहुंचे। जहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि करनी सेना निकिता हत्याकांड में खून के बदले खून की मांग करती है। उन्होंने कहा कि अब देश मे लव जिहाद नहीं होने दिया जाएगा। जहां निकिता की हत्या हुई है, वहीं आरोपियों को फांसी देने की मांग की जाती है। उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया, राहुल, प्रियंका गांधी पर साधा निशाना साधते हुए कहा कि जो हाथरस मामले में बोल रहे थे वो आज चुप हैं।

नवयुवा शक्ति संगठन ने की फांसी की मांग
नवयुवा शक्ति संगठन के राष्ट्रीय संयोजक एवं हरियाणा प्रदेश प्रभारी अश्वनी गुलाटी ने फरीदाबाद में होनहार छात्रा निकिता सिंह तोमर के साथ हुई दु:खद घटना होने पर परिवार से मिलने अपने साथियों के साथ उनके निवास स्थान पर पहुँचे और नितिका के पिता मूलचंद तोमर से घटना पर दु:ख प्रकट किया और सांत्वना देते हुये संगठन की तरफ़ से हर तरह से कानूनी और आर्थिक मदद का आश्वासन देते हुये अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि आज पूरे भारत में जिस प्रकार लव जेहाद का ऐजंडा समुदाय विशेष द्वारा चलाया जा रहा है वो निश्चित ही चिंता का विषय है अगर आज हिन्दू समाज जातियों में बंटा रहेगा और ऐसी घटनाओं पर अपनी आवाज बुलंद नहीं करेगा तो सरकार भी ऐसी घटनाओं पर कोई स त कानून बनाने के लिये कदम नहीं उठायेगी। उन्होंने मांग की कि निकिता सिंह तोमर के अपराधियों को फांसी की सजा दे और नितिका को और उनके परिवार वालों को न्याय मिले साथ ही जिससे अपराध करनें वालो के मन में कानून का डर पैदा हो।

बेटी निकिता बहादुर थी, हत्यारों को मिलेगी कड़ी सजा: दिवंगत निकिता तोमर के हत्यारों को कड़ी से कड़ी और जल्द से जल्द सजा दिलवाई जाएगी। मैंने स्वयं सरकार से इस मामले की फास्ट कोर्ट में सुनवाई की बात की है। यह बात तिगांव विधायक राजेश नागर ने निकिता के परिजनों को सांत्वना देते हुए कही। विधायक राजेश नागर ने कहा दिनदहाड़े एक बेटी की हत्या होना बहुत ही कष्टकारी है। इसको लेकर राज्य की मनोहर सरकार बेहद सजग और सतर्क है।

पूर्व उद्योग मंत्री ने निकिता के परिजनों को दी सांत्वना- पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बल्लभगढ़ में पीड़ित परिवार के घर जाकर उनसे मुलाकात की ओर सांत्वना दी तथा दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने का आश्वासन दिया। गोयल द्वारा कहा गया कि निकिता पूरे देश की बेटी है और निकिता के हत्यारों की बख्शा नहीं जाएगा। गोयल ने कहा कि सरकार पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि भविष्य में किसी अन्य बेटी के साथ ऐसा अपराध न हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static