सरकारी विभाग ही नहीं कर रहे बिजली निगम के करोड़ों का भुगतान , बार-बार दिए जा रहे हैं नोटिस

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 04:51 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा बिजली वितरण निगम ने करोड़ों रुपए की राशि सरकारी विभागों से लेनी है। बार-बार पत्र लिखने व नोटिस भेजने के बावजूद यह विभाग बिजली निगम को भुगतान नहीं कर रहे।  यमुनानगर बिजली निगम ने नगर निगम से स्ट्रीट लाइट बिलों के रूप में 2 करोड रुपए की राशि लेनी है। इसी तरह पब्लिक हेल्थ विभाग से 9 करोड रुपए की राशि, रेलवे से 5 करोड रुपए की राशि और पंचायत विभाग से 52लाख रुपए की राशि लेनी है। बताया जा रहा है कि इस राशि  के लिए निगम के अधिकारियों द्वारा इन सभी विभागों को बार-बार नोटिस दिए जा रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि बजट आने पर भुगतान किया जाएगा, लेकिन लंबा समय बीत जाने के बावजूद इन विभागों ने बिजली निगम को भुगतान नहीं किया है।

लाइन लॉस के चलते बिजली निगम को भारी नुकसान हो रहा है, इसी को लेकर बिजली निगम के एमडी ने लाइन लॉस कम करने के लिए कार्यकारी अभियंता एवं उससे ऊपर के अधिकारियों की ड्यूटिया  निर्धारित की हैं। इस तरह के सभी अधिकारियों को विभिन्न जिलों में 2_2 फीडर अलाट किए गए हैं, जिनमें से एक फीडर ग्रामीण एरिया का है जबकि दूसरा शहरी एरिया का।  

यमुनानगर में चीफ इंजीनियर आरके खन्ना, अधीक्षक अभियंता आर एल कंबोज, राजेंद्र कुमार, एक्सईएन जगमीत सिंह,एक्सईएन एमएस धीमान,  कुलवंत सिंह, भूपेंद्र सिंह, नीरज कुमार को फीडर अलाट करके लाइन लॉस शहरी एरिया में 10% तक करने और ग्रामीण एरिया में 20% तक करने के आदेश दिए गए हैं। जिन अधिकारियों के पास फीडर में पहले से 20% के आसपास लाइन लॉस हैं उन्हें 2% और कम करने के आदेश दिए गए हैं, जिसके चलते अधिकारियों ने विभिन्न इलाकों में छापेमारी करके चोरी पकड़ने और मरम्मत का कार्य में तेजी लाने की कार्रवाई शुरू की है ताकि जल्दी से जल्दी लाइन लॉस कम हो सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static