एक दर्जन प्लाट संचालकों को पेनाल्टी नोटिस

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 09:04 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): डीएलएफ. फेज-1 में जिला नगर योजनाकार विभाग (प्रर्वतन) की ओर से प्लाट संचालकों को पेनल्टी नोटिस जारी किया गए। विभाग के अधिकारियों की टीम इसे लेकर एक सर्वे अभियान चला रहा है। वही सेक्टर-37 पेस सिटी-1 में अवैध निर्माण पर शांति स्टील लिमिटेड को विभाग की ओर से शो कॉज नोटिस थमाया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।



अधिकारियों की मानें तो लंबे समय से इसे लेकर तैयारियां की जा रही थी। तैयारियां पूरी होने के बाद सर्वे कार्य तेज कर दिया गया। अधिकारियों की मानें तो इसकी शुरुआत डीएलएफ फेज-1 से की गई है। जहां पर पहले ही दिन एक दर्जन से अधिक प्लाट संचालकों को नोटिस थमाए गए है। अधिकारियों की माने तो यह कार्य अब दैनिक रूप से जारी रहेगा। बताया गया है कि जिन प्लाट संचालकों को नोटिस थमाए गए है। बताया गया है कि नोटिस दिए जाने की वजह विभाग की गाइड लाइन का उल्लंघन पाए जाने पर दिए गए है। बताया गया है विभाग की टीम ऐसे लोगों की पहचान करने में लगी है। बताया गया है कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। वही बड़े पैमाने पर विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिस के बाद अन्य प्लाट संचालकों में हड़कंप बताया गया है।


वही विभाग की ओर से मैसर्स शांति इस्पात लिमिटेड के मालिक राकेश बत्रा  को कारण बताओं नोटिस जारी किए गए है। बताया गया है कि शांति इस्पात कंपनी की ओर से क्षेत्र में अनाधिकृत औद्योगिक कॉलोनी बना रहा था। सूचना पर विभाग के अधिकारियों द्वारा इसका अवलोकन किए जाने के बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत कारण बताओ नोटिस दिया है।

डीटीपी अमित मधोलिया ने बताया कि नियमों का उल्लंघन कर रहे प्लाट संचालकों को व औधोगिक इकाइयों को पूर्व में ही बताया जा चुका है। बावजूद इसके अगर कोई नियमों के उल्लंघन में पाया जाता है तो विभाग की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विभाग के पास कई अन्य इलाकों में भी नियमों का उल्लंघन पाया गया है। जल्द ही उस पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static