Panipat: सख्ती के बावजूद स्कूल संचालकों के वाहन नियमों की उड़ा रहे धज्जियां, 18 वैन व 4 ऑटो इंपाउंड

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 02:35 PM (IST)

पानीपत(सचिन शर्मा): महेंद्रगढ़ के कनीना में हुए सड़क हादसे में 6 बच्चों की मौत के बाद पूरे हरियाणा में जिला प्रशाशन स्कूल बस संचालकों के खिलाफ सख्त रुख अपनाए हुए है। जिसके चलते आरटीए विभाग व पुलिस प्रशासन नियमों का उल्लंघन करने वाले बस संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। आए दिन सैकड़ों बसों, स्कूल वैन आदि स्कूली वाहनों के चालान कर रही है, लेकिन इसके बावजूद भी स्कूल संचालक नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

PunjabKesari

ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने का ताजा उदाहरण पानीपत असन्ध रोड पर देखने को मिला, जहां वेस्ट जोन ट्रैफिक प्रभारी रणवीर मान ने सुबह 7:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक स्कूली वाहनों की चेकिंग की। जिसमें उन्होंने पाया कि स्कूली वाहन नियमों को तोड़कर सड़कों पर दौड़ रहे हैं।

रणवीर मान ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूली वाहन लगातार नियमों का उल्लंघन करके बच्चों को स्कूलों में पहुंचा रहे हैं। सोमवार को उन्होंने पाया कि सेंट मैरी स्कूल की एक बस फिटनेस में फेल पाई गई तो वहीं बाल भारती स्कूल के बस ड्राइवर ने उनके साथ बदतमीजी की और वर्दी भी नहीं पहन रखी थी। जिसके चलते उन्होंने बसों को इंपाउंड कर दिया है।

PunjabKesari

इसके साथ ही उन्होंने बताया की छोटी स्कूल वैन में करीब 40-40 बच्चों को भरकर स्कूल में पहुंचा जा रहा है। उन्होंने करीब 18 स्कूल वैन और चार ऑटो को इंपाउंड कर दिया है। ट्रैफिक प्रभारी ने बताया कि पुलिस प्रशासन और  परिवहन विभाग की कार्रवाई ऐसे ही जारी रहेगी। जब तक स्कूलों के वाहन चालक नियमों को पूरा नहीं करेंगे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static