बारिश में सड़क बनाने का मामला: अधिकारियों का एक्शन, ठेकेदार को जारी किया नोटिस, लिखा- दोबारा बनाए रोड़

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 06:27 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): हिसार के सेक्टर 33 में करोडों रुपये की सडक पर बरसात में तारकोल बिछाया गया है। इसका एक वीडियो भी सोशल वीडियो पर वायरल हो गया। जिसमें दिख रहा है कि बरसात होने के दौरान सड़क पर रोड तैयार करने का माल डालते हुए मजदूर दिखाई दे रहे है।

 

सरकारी सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है ये सडक पांच करोड़ से अधिक की लागत से तैयार की जा रही है। हिसार के सेक्टर चौदह बारिश के दौरान सड़क निर्माण का मामला नगर निगम के अधिकारियों के सामने आया है। जब सड़क बनाई जा रही है थी, उस समय बारिश शुरु हो गई थी, इसका सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो हुआ। इस मामले में संबंधित अधिकारियों ने ठेकेदार से नोटिस देकर जवाब मांगा है। सरकारी नियमों के अनुसार अत्यधिक ठंड और बारिश में तारकोल की सड़क को बनाई नही जा सकती है।

 

मामले में होगी जांच

 

नगर निगम के कार्यकारी अभियंता संदीप धुधवाल ने बताया कि सेक्टर 14 में निगम की सड़क है यहां स्पेशल रिपेयर का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि तारीख की बारिश आई थी। उस ठेकेदार के पास मशीन में रोड तैयार करने का मटेरियल बच गया था। लास्ट मटेरियल बारिश के दौरान डाल दिया गया। इस मामले की उसकी जांच होगी।

 

ठेकेदार को आदेश दिए इस रोड उखाड कर दोबारा बना दे । उन्होंने कहा कि यहां पर अधिकारियों की टीम मौके पर निरीक्षण करके टैस्टीटिग भी करेगी। अधिकारी ने कहा कि यह रोड़ निगम के हवाले कर दिया था पांच करोड से अधिक का काम है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार को नोटिस दिया गया है। नोटिस में कहा गया कि इस साल पच्चीस जनवरी को अलॉट किया गया था। आपके द्वारा सर्विस लेन पर अचानक बारिश आ गई बारिश के कारण काम बंद नही किया गया। इस दौरान डीबीएम बारिश के दौरान डाली गई जो उचित नही है और निर्देश दिए गए है कि सड़क को उखाड़ कर दोबारा पेविंग मशीने से बनवाना सुनिश्चित करे अन्यथा आपके खिलाफ नियमों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static