अब एम्बुलेंस सेवा के लिए 102 नहीं बल्कि डायल करें ये नया नंबर

punjabkesari.in Thursday, Jul 27, 2017 - 05:03 PM (IST)

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल):हरियाणा में एम्बुलेंस सेवा के लिए अब तक 102 नंबर डायल किया जाता था। लेकिन अब इस नंबर को सरकार बदलने जा रही है। इसकी सभी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनता की सुविधा के लिए चलाई जा रही रैफरल ट्रांस्पोर्ट (एंबुलेस सेवा) प्राप्त करने के लिए अब 102 नम्बर की बजाए 108 नंबर डायल करना होगा।
PunjabKesari
स्वास्थ्य विभाग में उपलब्ध सभी एबुंलेस पर भी 102 नंबर की बजाए 108 नंबर लिखवाया जा रहा है। अब तक 50 प्रतिशत एबुंलेसों पर यह नंबर लिखवाया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा गत कईं वर्षों से जनता की 102 नंबर पर यह सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही थी और अब सरकार के निर्देशानुसार इस नम्बर को परिवर्तित किया गया है। सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केन्द्रों पर पहले ही इसकी सूचना भिजवाई जा चुकी है।
PunjabKesari
स्वास्थ्य विभाग के CMO ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि हरियाणा का नंबर 102 और आसपास के प्रदेशों का नंबर 108 हैं। जिसके कारण इमरजेंसी में लोगों को दिक्कत आती थी तो अब 108 नंबर शुरू कर दिया गया है। जब लोग पूरी तरह से जागरूक हो जाएंगे तो 102 बंद कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static