अब हरियाणा पुलिस इन अपराधियो के मामले एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट को भेजेगी

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 08:58 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी):  अपराध से कमाए हुए धन व संपति को लेकर अब हरियाणा पुलिस ऐसे अपराधियो के मामले एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट को भेजेगी। राज्य में बड़ी चिंता की बात यह है कि संगठित अपराध दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है।यादव ने कहा कि पुलिस संगठित अपराधों को रोकने की दिशा में काम कर रही है । हरकोका कानून लागू करने के लिए राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद पुलिस के हाथ मजबूत होंगे।

युवाओं में अपराधियों की धन संपदा देख कर अपराधों के प्रति मोह बढ़ रहा है जिसके चलते गांवों में अपराधियों के समूह बनने लगे है। प्रदेश के पुलिस प्रमुख मनोज यादव ने यह जानकारी दी । उन्होंने कहा कि लोगो मे जो यह धारणा बन की अपराध से पैसा कमाया जा सकता है उस धरना को समापत करना है। यादव ने कहा कि अपराधियों को जड़ से खत्म करने के लिए पुलिस विशेष अभियान चला रही है। अवैध हथियारों की धरपकड़ की जा रही है और यही नही मामले की तह तक पुलिस जा रही है आखिर हथियार खरीदे कहा से गए इसी कड़ी में पुलिस मेरठ,इंदौर तक गयी और अवैध हथियार पकड़ने वालो को धर दबोचा। यही ड्रग पैडलिंग में भी पुकीस सोर्स तक जा रही है और इसी कड़ी में कई नाइज़ीरिणस को पकड़ा भी गया ।

हाल में कई बड़े गैंगस्टर्स को पकड़ा गया है।उन्होंने कहा कि कल ही फरीदाबाद मनोज बागरिया नामक 2 लाख के इनामी गैंगस्टर जिसने एक अन्य गैंगस्टर मनोज भाटी की हत्या की थी पकड़ा है।इसी प्रकार गुरुग्राम के कौशल गैंग के दीपक जिस हत्या के 2 मामले दर्ज है को भी हरियाणा पुलिस और एसटीएफ ने मिलकर पकड़ा है।इसी प्रकार पुलिस ने नारनौल में एक्टिव चीकू नामक गैंगस्टर को भी अरेस्ट किया है जिनसे कई नाजायज हथियार पकड़े गए है।पुलिस ने 30 से ज्यादा मामलों में वांछित सत्यवान दहियापुर और उसके गैंग के 6 सदस्यों भी दबोचा है ।पुलिस अब ऐसे अपराधी जो अदालतों से जमानत लेकर दोबारा अपराध करते है कि पुरानी जमानतें भी रद्द करवाने के लिए अदालतों से गुहार करेगी और इनकी  जमानतें रद्द करवाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पैरोल जंपर्स और भगोड़े अप्राधियो को पकड़ने के लिए अभियान चलाया हुआ ताकि अपराध पर अंकुश लगाया जा सके। क्यंकि ये अपराधी लगातार अपराधों में शामिल हो रहे है और प्रदेश में अपराध बढ़ रहा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static