बकाया किराया जमा न करवाने पर अब मीरा बाई मार्केट की दुकानें होंगी सील

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 08:18 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): नगर निगम की दुकानों पर बिना किराए दिए कुंडली मारे बैठे दुकानदारों पर नगर निगम कार्रवाई जारी है। निगम जल्द ही मीरा बाई मार्केट की दुकानों को सील करेगा। यहां की 10 दुकानों को सील करने की तैयारी है। इनपर निगम का लगभग 31 लाख रुपये किराया बकाया है। बकायादार दुकानदार एक तिहाई किराया जमा करवाकर सीलिंग की कार्रवाई से बच सकते हैं। निगम की ओर से इन दुकानदारों को कई बार नोटिस भेजकर चेताया गया था। सितंबर माह में हरियाणा नगर निगम अधिनियम 1994 की धारा 408ए (2) के तहत इन दुकानदारों को अंतिम नोटिस जारी किया था, जिसके पश्चात अब निगम ने इन दुकानों को सील करने की तैयारी में है।

बता दें कि नगर निगम की ओर से किराया जमा न करवाने पर 63 दुकानदारों को अंतिम नोटिस दिया था। जिसके बाद कुछ दुकानदारों ने अपना बकाया किराया जमा करवाया व कुछ दुकानदारों ने एक तिहाई किराया जमा करवाया था। इसके अलावा जिन दुकानदारों ने अभी तक बकाया किराया जमा नहीं करवाया, निगम द्वारा उनकी दुकानों को सील किया जा रहा है। कुछ दिन पहले निगम द्वारा दर्जनों दुकानों को सील किया था। अब मीरा बाई मार्केट की दुकानों को सील करने की तैयारी है।

हालांकि सोमवार को मीरा बाई मार्केट के कुछ ‌दुकानदार नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर से मिले। यहां उन्होंने सीलिंग की कार्रवाई रुकवाने की मांग की। निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने उन्हें कहा कि आप एक तिहाई किराया जमा करवाकर अपनी दुकान को सील होने से बचा सकते हैं। इसके बाद तीन दुकानदारों ने एक तिहाई किराया राशि जमा करवाई। जिन दुकानदारों ने किराया राशि जमा नहीं करवाई निगम की ओर से उनकी दुकानों को जल्द सील किया जाएगा।

सीलिंग कार्यवाही से बचने को दुकानदार समय पर जमा करवाएं किराया
निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने बताया कि किराया जमा न करवाने वाले दुकानदारों के खिलाफ निगम की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। निगम की सीलिंग की कार्यवाही से बचने के लिए बकायादार अपना बकाया किराया जल्द से जल्द जमा करवाएं। साथ ही किरायेदार हर माह अपना किराया समय पर जमा करवाएं, ताकि भविष्य में उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। इसके अलावा जो दुकानदार पूरी पैमेंट एक साथ देने में असमर्थ है। वह एक तिहाई किराया जमा करवाकर पार्ट पैमेंट में अपना किराया नगर निगम में जमा करवा सकते हैं। बकाया किरायेदारों के बाद बकाया संपत्तिकर धारकों पर कार्रवाई की जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static