अब बाल मजदूरी पर कड़ा एक्शन, 7 बच्चों को किया रेस्क्यू

7/23/2021 11:29:56 AM

यमुनानगर(सुमित):  बाल भिक्षावृत्ति के बाद अब बाल मजदूरी पर कड़ा एक्शन लिया है। आज चाइल्ड लाइन,बाल संरक्षण यूनिट और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने छापेमारी की  है। इस छापेमारी के दौरान यमुनानगर जगाधरी में अलग अलग जगहों से 7 बाल मजदूरों को रेस्क्यू किया गया। चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अंजू वाजपई ने बताया कि टीम सभी बच्चों की उम्र पढ़ने लिखने की है और ये इस उम्र में इनसे जोख़िम भरा काम करवाया जा रहा था जिसे देख टीम भी दंग रह गई ।

चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अंजू वाजपई ने बताया कि लंबे समय से शिकायते मिल रही थी जिसके बाद ये हमारी तीन टीमों ने संयुक्त रूप से ये कारवाई की और 7 बाल मजदूरों को रेस्क्यू किया ।अब  इनके अभिभावकों की कॉउंसलिंग की जाएगी और  जो लोग इनसे कम पैसे देने के लालच में  काम करवा रहे है उन लोगों पर भी कड़ा एक्शन होगा।  उन्होंने बताया कि ये सिर्फ रेस्क्यू तक सीमित नहीं रहेगा हम इन बच्चों के बैकग्राउंड पता करके उनके उत्थान के लिए भी काम करेंगे। 

जिला बाल संरक्षण यूनिट के लीगल अधिकारी रंजन शर्मा ने बताया कि जिला उपायुक्त के आदेश अनुसार ये कारवाई की गई है।रेस्क्यू किये गए 7 बच्चों का मेडिकल करवा कर उन्हें बालकुंज छछरौली भेज दिया गया है।जिले में बालमजदूरी और बाल भिक्षावृत्ति को जड़ से खत्म करना है उसके लिए ये अभियान चलाया जा रहा है। 


 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static