अब अंबाला में उठा सकेंगे बोटिंग का लुत्फ, मंत्री विज ने किया दो झीलों का लोकार्पण

punjabkesari.in Sunday, Dec 19, 2021 - 09:32 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): अब अंबाला की जनता को बोटिंग का लुत्फ उठाने के लिए आस-पास के टूरिस्ट प्लेस पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि अब अंबालावासी अंबाला में ही बोटिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने आज अंबाला की जनता को करोड़ों की लागत से बनी दो नई झील की सौगात दी है। विज ने अंबाला छावनी के पटेल पार्क में और गजराज पार्क में झील का लोकार्पण किया। 

तरक्की की राह पर दौड़ रहा अंबाला आए दिन विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है। रोजाना अंबाला में नई योजनाओं और परियोजनाओं की शुरुआत हो रही है। इसी कड़ी में आज प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने छावनी के पटेल पार्क और गजराज पार्क में करोड़ों की लागत से बनी दो झीलों का लोकार्पण किया। 

PunjabKesari, Haryana

बता दें कि पटेल पार्क में बनी झील न सिर्फ इलाके के लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेगी और लोगों को शहर में ही बोटिंग का लुत्फ देगी , बल्कि इलाके में जमा होने वाला बरसाती पानी व छावनी बोर्ड के ड्रेन का पानी फिल्टर होकर भी इसी झील में गिरेगा। जिससे इलाके को जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी। 

मंच से जनता को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि अंबाला छावनी अपने आप मे कई मायने रखती है और यहां का इतिहास पूर्व की सरकारों की कारगुजारियों के चलते किसी के सामने नहीं आ सका। अनिल विज ने मंच से कांग्रेस पर हल्ला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा खुद को आजादी की लड़ाई का नायक प्रदर्शित किया, लेकिन आजादी की लड़ाई का बिगुल कांग्रेस के जन्म से कई वर्ष पहले ही बज चुका था।

PunjabKesari, Haryana

मंच से कांग्रेस पर हल्ला बोलते हुए अनिल विज ने बताया कि आजादी की लड़ाई के अनसंग हीरोज की गाथा जन-जन तक पहुंचाने और 1857 क्रांति का शहीद स्मारक बनाने की लड़ाई उन्होंने कांग्रेस राज में ही शुरू कर दी थी, लेकिन कांग्रेस उस वक्त सिर्फ घोषणाएं करती रही। विज ने बताया कि उन्होंने क्रांति के अनसंग हीरोज से जुड़े मुद्दे को निरन्तर उठाया और सत्ता में आते ही प्रोजेक्ट को मंजूरी दिलवाकर उसका काम शुरू करवाया। इसके साथ ही अनिल विज ने छावनी में हो रहे अन्य विकास कार्यों की जानकारी भी जनता को मंच से दी।

अपने संबोधन के दौरान अनिल विज ने दावा किया कि अंबाला छावनी पर्यटन का हब बनता जा रहा है। जहां अभी लोगों को घूमने के लिए अंबाला के बाहर जाना पड़ता है, वहीं भविष्य में बाहर से लोग अंबाला घूमने आएंगे। विज ने कहा कि जल्द ही वो अंबाला के पर्यटन स्थलों की एक डायरेक्टरी बनाएंगे। जिसमें अंबाला के पर्यटन स्थलों को अंकित किया जाएगा और इस ऑनलाइन भी किया जाएगा ताकि दूर दराज से भी लोग अंबाला आएं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static