अब नहीं देना होगा कूड़ा उठाने का चार्ज, यूजर चार्ज बन्द करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 09:58 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ शहरवासियों के लिए एक सुखद समाचार सामने आया है। बहादुरगढ़ नगर परिषद बोर्ड ने शहर के लोगों पर लगाया गया यूजर चार्ज बन्द करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया है। अभी तक घर-घर कूड़ा संग्रह करने के बदले शहरवासियों से यूजर चार्ज वसूला जा रहा है। 240 रुपए से 1200 रुपए प्रति साल के हिसाब से रिहायशी मकानों से ये यूजर चार्ज लिया जा रहा है। वहीं दुकान और व्यवसायिक संस्थानों से 300 से 60 हजार प्रति साल तक यूजर चार्ज लेने का प्रावधान है। फिलहाल बहादुरगढ़ नगर परिषद पिछले दो साल का एक साथ यूजर चार्ज वसूल कर रही है।

बहादुरगढ़ नगर परिषद बोर्ड की बैठक में यूजर चार्ज रदद् करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया है। ऐसा करने से शहर के आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। बैठक में पार्षदों ने अधिकारियों पर गम्भीर आरोप भी लगाए। आरोप लगाते हुए पार्षदों ने कहा कि विकास शुल्क जमा करने पर भी अधिकारी मकानों के नक्शे पास नहीं कर रहे। 

बता दें कि नगर परिषद की बैठक में 76 करोड़ रुपये का बजट पारित किया गया। इस बजट में 59 करोड़ से ज्यादा आमदनी और 50 करोड़ खर्च का लक्ष्य रखा गया है। इतना ही नहीं शहर भर में एक समान विकास करवाने के लिए हर वार्ड में विकास कार्य करवाने का प्रस्ताव भी पास किया गया है। पार्षदों से भी उनके वार्डों में विकास कार्य करवाने के लिए भी प्रस्ताव मांगे गए हैं। 

कोविड-19 के चलते एक साल से ज्यादा समय के बाद नगर परिषद की यह बैठक हुई है। कुल मिला कर अगर आय और व्यय को देखा जाए तो इस बजट को नगर परिषद के फायदे का बजट कहा जा सकता है। नगर परिषद की बैठक की शुरुवात में पार्षद युवराज छिल्लर ने किसान आंदोलन के दौरान मरे किसानों को श्रद्धांजलि देने की बात रखी, जिसके बाद सभी पार्षदों ने मृतक किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन धारण कर बैठक की शुरुआत की।


 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static