हर विधानसभा से 25 करोड़ की सड़कों के प्रस्ताव पर अधिकारी गंभीरता व तेजी से करें काम:  दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 05:45 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेशभर में बारिश से टूटी सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा करें, जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना न करना पडे। वे पीडब्ल्यूडी विभाग के एचएसआरडीसी की बैठक में राज्य में चल रहे 10 करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

डिप्टी सीएम ने गुरूग्राम, धारूहेड़ा व अन्य स्थानों का हवाला देते हुए कहा कि बारिश से सडकों के टूटने से कई स्थानों पर दुर्घटनाएं हो रही है। इसलिए राज्य की सभी सड़कों का मरम्मत कार्य शीघ्र किया जाए। उन्होंने अन्तर्राज्यीय सड़क कैथल-पटियाला और ग्रीन-फील्ड सड़क 152 डी के निर्माण से प्रदेश में टूटी सडकों की भी मरम्मत करने के आदेश दिए। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि निर्माण कार्यों  में गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा, इसलिए गुणवत्ता को लेकर अधिकारी समय-समय पर कार्यों की समीक्षा करते रहे।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों से 25-25 करोड़ के विकास कार्य करवाने के प्रस्ताव आमंत्रित किए थे। इसलिए जिन विधानसभा क्षेत्रों के कार्य अनुमान आ गए है, वहां कार्य शुरू करने में तेजी लाए। इसके साथ ही विधायकों की मांग पर उनके क्षेत्रों करवाए जाने वाले विकास कार्यों के लिए जमीन को ई-भूमि पर पंजीकृत करवाने की अपील करें, ताकि निर्माण कार्यों को तुरन्त किया जा सके। डिप्टी सीएम ने इसके साथ ही बरवाला-हिसार के बीच बनाए जाने वाले आठ किलोमीटर की सड़क का निर्माण शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि इसके लिए किसानों के मुआवजे की राशि जल्द ही उपलब्ध करवायी जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे ठेकेदारों की पेमेंट का भुगतान समय पर करें ताकि वे अपना कार्य भी समयबद्ध तरीके से पूरा कर सकें। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में जो मामले अदालतों में विचाराधीन है, अधिकारी उनसे अपडेट रहें और विकास कार्यों में तेजी लाए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static