पुराना ड्राइवर ही निकला यमुनानगर में कारोबारी के घर में हुई लूट का मास्टरमाइंड, साथी अभी भी फरार

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 06:33 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित) : बीती रात कारोबारी के घर पर हथियार के बल पर हुई लूट के मामले में पुलिस ने कुछ ही घंटे के भीतर लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है। कारोबारी का पुराना ड्राइवर रविंदर उर्फ बिंदर ही इस लूट का मास्टरमाइंड निकला है। उसने अपने साथी विशाल के साथ मिलकर महिला और बच्चों को बंधक बनाकर घर से ज्वेलरी और कैश लूट लिया था। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने एक सोने की अंगूठी और चेन बरामद कर ली है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया  जाएगा, ताकि लूट का सामान और कैश बरामद किया जा सके। वहीं पुलिस जल्द ही रविंदर के साथी विशाल को भी गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।

 

PunjabKesari

 

कारोबारी की पत्नी और बच्चों को बंधक बनाकर की थी लूट

पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कारोबारी हिमांशु का पुराना ड्राइवर रविंदर उर्फ बिंदर ही इस लूट का मास्टरमाइंड है। सीआईए-2 ने आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। एसपी ने बताया कि रविंदर उर्फ बिंदर ने अपने साथी विशाल के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। दोनों हेलमेट पहन कर फीलिंग कारोबारी के घर पहुंचे और खुद को कारोबारी की फैक्ट्री से बताकर दरवाजा खुलवाया। जैसे ही कारोबारी की पत्नी ने दरवाजा खोला तो वे घर में घुस गए। अंदर आते ही उन्होंने पिस्तौल के दम पर कारोबारी की पत्नी और बच्चों को बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट कर घर में मौजूद कैश, ज्वेलरी और अन्य कीमती सामान को लूटना शुरू कर दिया। इसी बीच पीलिंग कारोबारी भी अपने घर पहुंचा तो उन्होंने उसके ऊपर चाकू से हमला कर दिया और लूट का सामान लेकर फरार हो गए। लूट के दौरान हाथापाई में रविंदर का हेलमेट हट गया था। इसलिए परिवार के सदस्यों को शक था कि वह उनका पुराना ड्राइवर रविंदर उर्फ बिंदर हो सकता है। उन्होंने यह जानकारी पुलिस को दी और इसके आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपी को धर दबोचा।

 

PunjabKesari

 

2022 तक कारोबारी का ड्राइवर था आरोपी

एसपी हांडा ने बताया कि घटना के बाद से ही सभी क्राइम यूनिट पूरी तरह से सतर्क थी। परिवार के सदस्यों की ओर से मिली जानकारी के आधार पर जब टीम ड्राइवर के ठिकाने तक पहुंची तो पता लगा कि वह भागने की फिराक में है। इसके बाद टीम ने आरोपी को कैल के पास से  काबू कर लिया। बता दें कि रविंदर 2022 तक कारोबारी हिमांशु का ड्राइवर था और बाद में उसे काम से निकाल दिया गया था। रविंदर ने अपने साथी विशाल के साथ कारोबारी के घर में लूट करने की योजना बनाई थी। एसपी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अपने घर में किसी को भी काम पर रखने से पहले उनकी पुलिस वेरीफिकेशन अवश्य कराएं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)            


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static