शादी के बंधन में बंधेंगी ओलंपिक खिलाड़ी पूनम मलिक, इंस्पेक्टर संग की सगाई

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 09:58 AM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): ओलंपिक में हिस्सा ले चुकी देश की चर्चित हॉकी खिलाड़ी पूनम मलिक जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। पूनम मलिक ने इंस्पेक्टर सुनील ख्यालिया से सगाई की है। रविवार को हांसी के उमरा गांव में स्थित पूनम मलिक के आवास पर दोनों परिवारों ने एक सादे समारोह में सगाई की रस्मों को पूरा किया। पूनम मलिक ने बताया कि यह अरेंज मैरिज है और परिवार के आर्शीवाद से उन्हें मिस्टर राइट मिला है। 

PunjabKesari, haryana

रियो ओलंपिक 2016 में दमदार खेल दिखाने वाले पूनम मलिक देश की जानी-मानी हॉकी स्टार है। सगाई समारोह के बाद पूनम मलिक ने बताया कि शादी के बाद भी पूरा फोकस हॉकी पर रहेगा। उन्होंने कहा शादी के बाद जीवन में कुछ बदलाव जरूर आते हैं, लेकिन अपने खेल को लेकर वह पूरी तरह गंभीर रहेंगी। पूनम मलिक के मंगतेर सुनील ख्यालिया हिसार जिले के गोरखी गांव के निवासी हैं और सीआईएसएफ में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। 

PunjabKesari, haryana

हॉकी प्लेयर के मंगेतर बने सुनील भी क्रिकेट के प्लेयर रहे हैं और राज्य स्तर पर कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं। पूनम के पिता दलबीर मलिक व माता संतोष देवी ने भी बेटी की सगाई पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बेटी का सपना है हॉकी में गोल्ड लाना और दिन-रात प्रैक्टिस में लगी रहती है।

PunjabKesari, haryana

कोरोना के कारण घर पर ही प्रैक्टिस
पूनम मलिक ने कहा कि अभी तीन सालों तक इंटरनेशनल खेल आयोजित नहीं होंगे। कोरोना कारण अभी गांव में ही प्रैक्टिस व एक्सरसाइज कर रही हूं। मेरा टारगेट भारतीय महिला टीम का हिस्सा बन देश को ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलवाना है और इस सपने को पूरा करने के लिए मैं कड़ी मेहनत कर रही हूं। शादी के बाद जिंदगी बदलती तो है, लेकिन मेरा टारगेट क्लीयर है। 

PunjabKesari, haryana

पूनम की सफलताओं का लंबा सफर
उमरा गांव के मिट्टी के मैदान में प्रैक्टिस करके ओलंपिक तक का सफर तय करने वाली पूनम मलिक अपनी मेहनत के दम पर अपने मुकाम हासिल कर चुकी हैं। एक बार ओलंपिक, तीन बार कॉमनवेल्थ, दो बार एशिसन व वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुकी हैं। करीब 200 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हुए पूनम मलिक 45 गोल दाग चुकी हैं। इसी साल सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में खेलते हुए पूनम में हरियाणा महिला हॉकी टीम की कप्तानी की थी, जिसमें हरियाणा टीम ने 7 साल बाद स्वर्ण मेडल जीता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static