हरियाणा में बढ़ रहा ओमिक्रॉन: आज मिले 23 नए केस, 300 लोग हुए कोरोना वायरस का शिकार

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 11:08 PM (IST)

चंडीगढ़/डेस्क (धरणी/शिवम्): पूरे देश के साथ हरियाणा में भी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले सामने आने लगे हैं। आज वीरवार को पूरे राज्य से ओमिक्रॉन के 23 नए केस सामने आए हैं। वहीं 300 लोग आज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 37 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 12 एक्टिव व 25 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस की बात करें तो आज कुल 300 लोग संक्रमित पाए गए और 56 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

देखें जिलेवार रिपोर्ट-
PunjabKesari, Haryana

यमुनानगर में ओमिक्रॉन के 3 संदिग्ध मामले

स्थानीय सूचनाओं के मुताबिक, यमुनानगर जिले में 3 ओमिक्रॉन के संदिग्ध मामले सामने आए हैं और प्राईवेट स्कूल के दो छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि विदेश से आए 3 लोगों के सैंपल ओमिक्रॉन की जांच के लिए दिल्ली लैब भेजा गया है, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद साफ हो पाएगा कि उनमें ओमिक्रॉन है या नहीं। जिला उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना नियमों का पालन करते हुए ही नए साल का जश्न मनाएं।

PunjabKesari, Haryana

जींद में कोरोना के 6 नए मामले
वहीं जींद जिले में लंबे अंतराल के बाद कोरोना बम फूटा है। यहां दो छात्रों सहित 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों छात्रों में एक आईटीआई और दूसरा राजकीय महाविद्यालय में पढ़ता है। जींद में कोरोना पॉजिटिव मिले 4 लोग एक ही परिवार से हैं। बताया गया कि जींद में अभी 1500 से ज्यादा सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

हिसार में ओमिक्रॉन के दो केस 
हिसार जिले में कोरोना के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो ओमिक्रॉन के बताए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर ओमिक्रॉन के संदिग्ध दो लोगों को घर पर ही क्वारंटाइन किया गया है, जिनकी हालत सामान्य है। हिसार की सीएमओ डॉ. रतना भारती ने बताया कि हिसार में दो ओमक्रोन के केसों पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि दो लोग दुबई व आस्ट्रेलिया से हिसार लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग ने उनके सैंपल लिए और जांच के लिए भेजा था, जिनमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है।

सरकारी दफ्तर व बैंक में एंट्री लिए दोनों डोज जरूरी
इधर, ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए जींद जिला प्रशासन ने सख्ती बरतने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिला प्रशासन की ओर से आदेश  जारी किया गया कि सरकारी दफ्तरों व बैंकों में किसी भी व्यक्ति की एंट्री के लिए उसे कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी होना अनिवार्य होगा। बताया गया कि यह आदेश नए साल की पहली तारीख से लागू होगा। वहीं आदेश को सख्ती से लागू करवाने के लिए सरकारी दफ्तरों के बाहर आज से ही सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए गए हैं। इस आदेश के जारी होने के बाद अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ देखने को मिली है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static