मादक पदार्थों की बिक्री जोरों पर, धंधे में लिप्त लोगों को मिल रहा पुलिस का पूरा संरक्षण

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 09:32 AM (IST)

होडल (ब्यूरो) : होडल उपमंडल में आजकल सुल्फा, गांजा, अफीम व शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है। बताया जाता है कि इस धंधे में लिप्त लोगों को पुलिस का पूरा संरक्षण प्राप्त है। यही कारण है कि स्थानीय  पुलिस सब कुछ जानते हुए भी इस धंधे में लिप्त लोगों की तरफ कोर्ई सख्त कदम नहीं उठाती है। शहर में विभिन्न स्थानों पर कुकरमुत्ते की तरह से अवैध शराब के विक्रेता बन चुके हैं जो कि अवैध रूप से शराब की बिक्री करके पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखा रहे हैं।

गौरतलब है कि जिला पुलिस कप्तान जिले से अपराध व अपराधियों के खात्मे के लिए विभिन्न प्रकार से योजनाएं बनाकर पूरी तरह से प्रयासरत हैं और उन्होंने जिले के सभी थानों और चौकियों में क्राइम को रोकने की दिशा में पुरजोर प्रयास करने के आदेश जारी किए हुए हैं लेकिन होडल व हसनपुर थाना में तैनात पुलिसकर्मियों की मनमानी का आलम यह है कि शहर में शराब की अवैध बिक्री और विभिन्न प्रकार के मादक पदार्थों की बिक्री बेरोकटोक जारी है। मजेदार बात यह है कि अगर कहीं पर छापामारी की जाती है तो किसी भी स्थान पर छापेमारी करने से पहले ही छापे की सूचना अमुक व्यक्ति को पहले ही मिल जाती है।

होडल उपमंडल में नशे का सामान, सुल्फा, गांजा, अफीम व चरस खरीदने के लिए नशे के शौकीन बल्लभगढ़, हथीन, हसनपुर के अलावा उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, कोसी आदि क्षेत्रों से भी आते हैं। उपमंडल में बड़े पैमाने पर नशे का सामान बेचा व खरीदा जाता है। नशे के इस सामान के उपमंडल में बड़े-बड़े सप्लायर हैं, जो पुलिस से सांठगांठ कर उपमंडल में यह धंधा चलाते हैं। इस धंधे में लिप्त लोग मोटा मुनाफा कमाते हैं।

नशे के सप्लायरों के पास ग्राहक की क्षमता के अनुसार माल नशे के शौकीनों को मिल जाता है। सूत्रों के मुताबिक नशे का कारोबार करने वाले लोग सुलफा, गांजा, अफीम व चरस दिल्ली व हिमाचल प्रदेश के शहरों से खरीदकर लाते हैं। सूत्र बताते हैं कि इस धंधे में लगे लोगों द्वारा हर चक्कर पर नए युवा भेजे जाते हैं। जो आसानी से मोटे दाम कमाने के लालच में नशे का सामान ले आते हैं। उसके बाद इस नशे के सामान को  सप्लायरों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर छुपाकर रखा जाता है।

हसनपुर, होडल  में नशे का सामान बेचने वाले लोग विभिन्न स्थानों से उक्त नशे की सामग्री लाकर नशे के शौकीनों को मोटा मुनाफा कमाते हुए बेचते हैं। हसनपुर के रास्ते भी नशे की सामग्री उपमंडल में लाई जाती है और नशे के कारोबारी आसानी से अन्य स्थानों से नशीली सामग्री लाकर होडल व हसनपुर में खपाते हैं। जहां से नजदीक होने के कारण जरूरत पडऩे पर नशे का सामान उपलब्ध करवा दिया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static